×

एशिया कप: विराट के पसंदीदा लोकेश राहुल को इस वजह से रोहित नहीं दे रहे हैं प्लेइंग इलेवन में जगह

 

जयपुर. भारतीय टीम एशिया कप 2018 के फाइनल में पहुंच गई है। भारत ने सुपर 4 में बांग्लादेश और पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। इस मैच से पहले टीम इंडिया का सुपर 4 में आज अंतिम मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारतीय टीम में इस मैच में बदलाव देखने को मिल सकता है। क्योंकि यह मैच भारतीय टीम के लिए औपचारिक मैच है।


गौरतलब है कि टीम इंडिया में केएल राहुल को एशिया कप के लिए चुना गया ​था। लेकिन केएल राहुल को अभी तक एशिया कप 2018 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। केएल राहुल इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे है। राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट की दूसरी पारी में 149 रन बनाए थे।


दरअसल केएल राहुल को ओपनर के तौर पर स्पेशलिस्ट माना जाता है। इसके साथ ही वे नंबर तीन पर भी बल्लेबाजी करने आ सकते है। लेकिन टीम इंडिया में इस समय दो ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा है। ये दोनों टीम को शानदार शुरूआत दे रहे है।


बता दें कि इस टूर्नामेंट में शिखर धवन शानदार प्रदर्शन रहे है। धवन ने चार मैचों में दो शतक भी बनाए है। हांगकांग और पाकिस्तान के खिलाफ शिखर धवन ने शतक बनाए है। इसलिए टीम इंडिया में केएल राहुल की जगह नहीं बन पा रही है।

केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए अबतक 12 वनडे मैच खेले हैं। जिसमे उन्होंने 32.12 की औसत से 257 रन बनाये हुए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 78.59 का रहा हैं. वह अपने डेब्यू वनडे मैच मे शतक भी बना चुके हैं।