×

एशिया कप : सबसे बड़ा सवाल, कौन करेगा नंबर 3 पर बैटिंग, ये हैं 3 सबसे प्रबल दावेदार

 

जयपुर.एशिया कप 2018 के लिए टीम इंडिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस बार इस टूर्नामेंट से भारत के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। इसके साथ ही शिखर धवन को उपकप्तान बनाया गया है। यह टूर्नामेंट 15 सितंबर से यूएई में शुरू होगा। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। जिनमें से पांच टीमों ने सीधे ही प्रवेश कर लिया है। जबकि छठी टीम क्वालीफायर करने वाली टीम होगी।

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में कप्तान कोहली को आराम देने पर टीम के सामने एक समस्या खडी हो गई है। कोहली वनडे मैचों में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते है। ऐसे में कोहली की जगह किस खिलाडी को नंबर तीन पर बल्लेबाजी के भेजा जा सकता है। आइए उन खिलाडियों के बारे में इस खबर में चर्चा करते है।

1.केएल राहुल
विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी करने के लिए सबसे पहले केएल राहुल को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। कोहली की उपस्थिति में भी केएल राहुल ने टीम में नंबर तीन पर बल्लेबाजी की है। इसके साथ ही राहुल एक शानदार बल्लेबाज है। वे बडे शॉट खेलने में माहिर है। तो केएल राहुल को कोहली के नंबर पर भेजा जा सकता है।

2.मनीष पांडे
मनीष पांडे इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे है। पांडे को भी कोहली के नंबर पर भेजा जा सकता है। पांडे ने अपने करियर में 22 वनडे मैचों में 432 रन बनाए है।

3.अंबाती रायडू
भारतीय टीम में अंबाती रायडू ने वापसी की है। रायडू काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे। रायडू का इस टूर्नामेंट में खेलना तो पक्का हैै। लेकिन वे कोहली के नंबर पर भी बल्लेबाजी कर सकते है।