×

एशिया कप: भारत ने दर्ज की पाकिस्तान पर इतिहास की सबसे बड़ी जीत, फाइनल में इस टीम से भिडंत

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। एशिया कप में एक बार फिर भारत ने पाकिस्तान को बहुत बुरी तरह हराने का काम किया है । एशिया कप के सुपर चार के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 63 गेंदे शेष रहते हुए 9 विकेट से हराया जो कि अब तक सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है ।

मैच के हीरो शिखर धवन और कप्तान रोहित है जिन्होंने मैच में शानदार शतकीय पारियां खेली । बता दें की मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया । पाकिस्तान धुरंधर टीम को 237 रनों पर समेट दिया ।

मैच में शिखर धवन ने पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 114 रन बनाए। वहीं कप्तान रोहित 111 रन बनाकर नाबाद लौटे । भारतीय टीम की ओर से बुमराह, चहल और कुलदीप यादव को 2-2 विकेट मिले । बता दें की इस बड़ी जीत के साथ ही भारत एशिया कप के फाइनल में में पहुंच गया है ।

वैसे देखा जाए तो माना जा रहा है कि भारत का मुकाबला बांग्लादेश और पाकिस्तान में से किसी एक टीम से हो सकता है । गौरतलब है कि इससे पहले एशिया कप के मुकाबले में ही भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी थी ।जिसके बाद माना जा रहा था कि  पाकिस्तान , भारत  से  का बदला  ले सकती है ।

पर ऐसा नहीं हुआ बल्कि इसके उलट भारत ने एक और बड़ी जीत अपने नाम कर ली। अगर भारत और पाकिस्तान के बीच  एक बार फिर अगर फाइनल भिड़त देखने को मिलती है तो फिर तमाम फैंस को खूब आनंद आने वाला है ।