×

Asia cup 2018:इस शख्स के जुडने से टीम इंडिया हो जाएगी मजबूत,​जानिए कैसे

 

जयपुर. एशिया कप का पहला मैच 15 सितंबर को खेला जाना है। यह मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाना है। इस बार इस टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा ले रही है। यह टूर्नामेेंट 50 ओवन का होगा। भारतीय टीम का इस टूर्नामेंट में पहला मैच 18 सितंबर को खेला जाना है। इसके बाद 19 सितंबर को पाकिस्तान के साथ खेला जाना है। टीम इंडिया इस बार कोहली की अनुपस्थिति में एशिया कप खेलेगी।


गौरतलब है कि कोहली को इस टूर्नामेंट से आराम दिया गया है। कोहली की जगह इस बार टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई है। लेकिन भारतीय टीम के कोचिंग स्टॉफ में एक व्यक्ति को शामिल किया गया है। जिससे टीम इंडिया की कमजोरी दूर हो जाएगी।

जी हां बीसीसीआई ने कोचिंग स्टॉफ में बाएं हाथ के थ्रो डाउन कोच की नियुक्ति की है। क्योंकि टीम इंडिया के बल्लेबाज बांए हाथ के गेंदबाज के सामने नहीं खेल पाते है और गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गवां देते है।


एशिया कप में पाकिस्तान की टीम में मोहम्मद आमिर के अलावा भी अच्छे तेज गेंदबाज है। इस बार पाक की टीम में युवा गेंदबाज शाहिन अफरीदी को मौका दिया है। वहीं बांग्लादेश की टीम में मुस्ताफिजुर रहमान को शामिल किया गया है। ये सभी गेंदबाज बांए हाथ के है।

जो टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को लगातार परेशान करते रहे हैं। यही वजह है कि अब बीसीसीआइ ने लेफ्ट ऑर्म थ्रो डाउन विशेषज्ञ के रूप में श्रीलंका के नुवान सेनिविरत्‍ने को नियुक्‍त किया है। टीम इंडिया के पास थ्रो डाउन के लिए पहले से रघू मौजूद हैं। वो भी टीम के साथ बने रहेंगे।