×

एशिया कप में धोनी क्या बने कप्तान फैंस हुए पागल,बोल रहे हैं ऐसा कुछ

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) एशिया कप के तहत भारत और अफगानिस्तान का मुकाबला दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है ।बता दें की इन दोनों टीमों के मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया । वैसे बता दें की भारत ने पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

लेकिन अफगानिस्तान के मैच में सबसे बड़ी बात ये है कि रोहित की जगह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी कर रहे हैं। बता दें की लगभग 696 दिन भारत धोनी को भारत की कप्तानी मिली है। इस मैच में दीपक चाहर को शामिल किया गया है । बता दें की चाहर का यह डेब्यू मैच और वह 223 खिलाड़ी रहे हैं।

धोनी भी अपना 200 मैच में कप्तान के रुप में खेल रहे हैं।बता दें की प्रमुख रुप से धोनी वनडे में 200 मैचों की कप्तानी करने वाले तीसरे कप्तान बन गए हैं। रिकी पोटिंग और फ्लेमिंग ने 200 मैचों की कप्तानी की है ।

बता दें की धोनी को एक बार कप्तानी करते हुए देखकर तमाम फैंस भी खुशी की लहर आ गई है । ये  बात तो हम सभी जानते हैं कि  धोनी भारत के सफल कप्तानों से एक रहे हैं और उन्होंने कई मैच में भारत को जीत दिलाई है यहां तक की विश्व विजेता बनाने तक काम किया है ।

 

भारत: केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी (कप्तान), दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, दीपक चहर, सिद्धार्थ कौल, कुलदीप यादव, के खलील अहमद

अफगानिस्तान: मोहम्मद शहजाद , जावेद अहमदी, रहमत शाह, हाशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफगान (कप्तान, नजीबुल्लाह जद्रान, मोहम्मद नबी, रशीद खान, गुलबदीन नाइब, अफताब आलम, मुजीब उर रहमान