×

Asia cup 2018:बांग्लादेश ने जीता टॉस,पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

 

जयपुर.एशिया कप के सुपर 4 के मुकाबले में आज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जा रहा है। यह मैच एशिया कप के सेमीफाइनल मैच है। क्योंकि जो टीम इस मैच को जीतेगी। वह फाइनल में टीम इंडिया से मुकाबला खेलेगी। ए​एशिया कप का फाइनल मेैच 28 सितंबर को खेला जाना है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहले ही पहुंच गई है।बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। एक बार फिर से पाक के गेंदबाजों की अग्नि परीक्षा होगी।

गौरतलब है कि फाइनल मैच से पहले इस मैच को सेमीफाइनल मैच की तरह देखा जा रहा है। क्योंकि दोनों टीमों ने एशिया कप के सुपर 4 में अभी तक दो—दो मुकाबले खेल लिए है। जिनमें से एक में हार और एक में जीत का सामना करना पडा है।

दरअसल दोनों ही टीमों को भारत के खिलाफ हार का और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत का सामना करना पडा है। इसलिए यह मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। जहां तक रिकॉर्ड की बात की जाए तो वे पाकिस्तान के साथ है।

हालांकि इस पूरे टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन औसत ही रहा है। जहां एक तरफ पाकिस्तान के गेंदबाजी खराब चल रही है। तो वहीं बांग्लादेश के बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पा रहे है।

 

पाकिस्तान टीम: इमाम-उल-हक, फखार जामन, बाबर आज़म, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (विकेटकीपर / कप्तान), असिफ अली, शदाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, जुनाद खान, शाहीन अफरीदी

बांग्लादेश टीम: लिटन दास, सौम्या सरकार, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मोमिनुल हक, इमरुल कायेस, महमुदुल्लाह, मशरफी मुर्तजा (कप्तान), मेहदी हसन, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान