×

आशीष नेहरा ने तैयार की विश्वकप के लिए सबसे मजबूत टीम, डटकर कर सकती है हर टीम का सामना

 

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। विश्वकप की मेजबानी इस बार इंग्लैंड कर रहा है और 30 मई से इसका आगाज होने जा रहा है जहां विश्व की तमाम टीमें आपस में भिड़ती हुई नजर आएंगी । विश्वकप को लेकर सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा ।

 हर कोई अपने – अपने हिसाब भारतीय टीम को तैयार कर रहा है। आशीष नेहरा ने भी अपनी ख़तरनाक टीम को तैयार किया है। इस टीम में आशीष नेहरा ने अंबाती रायडू और केएल राहुल को शामिल नहीं किया।  नेहरा ने ओपनिंग की कमान शिखर धवन, रोहित और कोहली की तिकड़ी को सौंपी है।

 उनका मानना है कि इन तीन बल्लेबाजों के चयन के बाद टीम को कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। अपनी टीम में नेहरा ने धोनी को चौथे नंबर पर सबसे उचित बल्लेबाज बताया है। इस क्रम में बल्लेबाजी से धोनी को सेट होने के लिए अधिक समय मिलता है। जिससे बाद में वह बड़े शॉट खेलकर स्कोर बढ़ा सकते हैं।   पांचवें नंबर पर आशीष नेहरा ने ऑलराउंडर केदार जाधव को निश्चित किया है। छठे नंबर पर आशीष नेहरा ने अपनी टीम में ऋषभ पंत को रखा है जो आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगा सकते हैं। उन्होंने सात नंबर के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का चुनाव किया। पांड्या और जाधव पांचवें गेंदबाजड की जरूरद को पूरा कर सकते हैं।  इसके अलावा नेहरा जी की टीम में गेंदबाजी की बात की जाए तो भुवी और बुमराह को जगह दी है वहीं मोहम्मद शमी को अतिरिक्त विकल्प रखा गया है। स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को स्पिन गेंदबाज़ी का जिम्मा सौंपा गया है । यहां नेहरा की टीम पर नजर -शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली,एम एस धोनी, केदार जाधव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या , भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी।