×

WATCH अश्विन ने जैसे ही जोश हेजलवुड को किया आउट, कप्तान कोहली ने मनाया जीत का जोशिला जश्न

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से हरा दिया है । बता दें की दोनो टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला गया था। इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 बढ़त भी हासिल कर ली है ।

आपको हैरानी होगी कि भारत को 15 साल बाद एडिलेड के मैदान पर टेस्ट मैच में जीत मिली है । बता दें की टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया था । वैसे तो ऑस्ट्रेलिया जीत करीब पहुंच गई थी पर वह अंत मैच गंवा बैठी ।

भारतीय गेंदबाज़ों ने कमाल करते हुए ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को 291 रनों पर समेट दिया और टीम को 31 रनों से जीत दिलाई । मैच में जब अश्विन ने जैसे ही अंतिम विकेट के के रूप में हेजलवुड को आउट किया तो कप्तान कोहली जोश में आकर जोशिला जश्न मनाने लगे तो वहीं दूसरी ओर नाथन लियोन निराश होकर वहीं पिच पर बैठ गए ।

माना जा रहा हैकि पहला टेस्ट मैच में जीत कर भारत ने विराट की अगुवाई में इतिहास रचने का काम किया है और अगर वह ऐस ही प्रदर्शन जारी रखता है तो सीरीज पर कब्जा कर सकता है। गौरतलब है भारतीय टीम के लिए यह सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण है। इससे पहले  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज भी हुई थी जो ड्रॉ होकर खत्म हुई थी। वहीं टेस्ट के  बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज भी खेली जा़एगी