×

पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने विराट और रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को माना विश्वकप के लिए नंबर 1 खिलाड़ी

 

जयपुर।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत वनडे सीरीज खेल रहा है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी से खास उम्मीद रहने वाली है। टीम इंडिया के मैचों में अहम भूमिका निभा चुके महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ समय से फॉर्म में नजर नहीं आए हैं। धोनी को बल्लेबाजी में समय के साथ मुश्किलों का सामना करना पड़ा है यही नहीं उनके विश्वकप खेलने को लेकर भी संशय है।   महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म पर भले कई लोगों को वो विश्वास और उत्साह ना हो, पर भारतीय टीम का एक पूर्व दिग्गज अब भी धोनी पर भरोसा रखता है । इन तमाम बातों के बीच अनिल कुंबले का साथ धोनी को मिला है। अनिल कुंबले ने धोनी की हाल स्थिति का खुलकर समर्थन किया है।  धोनी को लेकर साफ माना है कि अब वो भले ही पहले जैसे धोनी नहीं रहे लेकिन उनको कम नहीं आंका जा सकता है। अनिल कुंबले ने कहा कि हां, अपने करियर के माध्यम से उन उम्मीदों पर खरा उतरना आसान नहीं है। आपको पता है कि आपकी भूमिकाएं बदल जाती हैं। दुर्भाग्य से एमएस के लिए, उनकी भूमिका समान प्रतित होती है और उम्मीद भी यही लगती है।

लेकिन ये कहते हुए इसे वितरित करने में सक्षम हैं। विश्व कप आने वाला है। एमएस के लिए अच्छा है कि उनके पास आईपीएल है। आप जानते हैं कि उन 14 मैचों को विश्व कप तक ले जाता है। इसलिए उन्हें खेल के समय, मैच के समय की आवश्यकता है और वो चीज है जिसकी आपको जरूरत है जैसे आप बड़े होते हैं।

इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा कि – आप उनके जैसे किसी भी व्यक्ति के लिए जानते हैं उसे भी एक ब्रेक की जरूरत है। पर जब आप समय के खांचे में हैं और लगातार मैच खेलते रहे ताकि आप अपने रन बनाए और गेंद से बल्ले टकराने का अहसास हो। एक तरह से कुंबले धोनी की  पूरी तरह से समर्थन करते हुए नजर आए हैं।