×

Asia Cup 2018: शनिवार से होने जा रहा है आगाज, एक नजर सभी टीमों की ताकत और कमजोरी पर

 

जयपुर.एशिया कप आज से शुरू होगा। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2018 का पहला मैच खेला जाना है। एशिया कप के सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से खेले जाएंगे। एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और हांगकांग की टीमें हिस्सा ले रही हैं।


गौरतलब है कि इस बार टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में खेल रही है। कोहली को इस टूर्नामेंट से आराम दिया है। उनकी जगह टीम इंडिया का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है।


इस टूर्नामेंट में ग्रुप ए में भारत,पाकिस्तान और हांगकांग की टीम को रखा गया है। भारत का पहला मैच हांगकांग से 18 सितंबर को और पाकिस्तान का पहला मैच हांगकांग की टीम से 16 सितंबर को खेला जाना है। इसके बाद भारत और पाकिस्तान की टीम का मैच 19 सितंबर को खेला जाना है।


दुबई की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होती रही है, ऐसे में युजवेंद्र चहल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं। वहीं टीम में वापसी कर रहे केदार जाधव भी परिस्थितियों के अनुसार दोनों स्पिनरों की मदद कर सकते हैं।

फखर जमान, बाबर आजम, इमाम उल हक, शोएब मलिक और सरफराज अहमद बल्लेबाजी में टीम को मजबूती देने के लिए तैयार हैं। गेंदबाजी में शादाब खान स्पिन विभाग में तो मोहम्मद आमिर, हसन अली और शाहीन अफरीदी तेज गेंदबाजी में टीम को गति देंगे।

वहीं ग्रप बी में श्रीलंका,बांग्लादेश और अफगानिस्ता की टीम है। इस ग्रुप में पहला मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच आज होगा। अफगानिस्तान और बांग्लादेश पिछली बार 2014 के एशिया कप में आमने सामने हुए थे और तब अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की थी।