×

एलिस्टर कुक ने सन्यास के बाद ऋषभ पंत पर दिया बड़ा बयान, सुनकर हैरान हो जाएंगे

 

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मतबूत कर ली है। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए नौ विकेट पर 649 रन बनाकर घोषित कर दी। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरूआत खराब रही और पहली पारी में महज 181 रन बनाकर आॅलआउट हो गई। इसके बाद टीम इंडिया को 468 रन की बढ़त बना ली है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज की टीम को फालोआॅन खेलने के लिए कहा । टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में तीन शतक लगे है। इन शतको के कारण ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मजबूत स्कोर बनाया था।

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषंभ पंत ने इस मैच में 92 रन पारी खेली। इस मैच में हालांकि पंत अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। लेकिन एक शानदार पारी खेली। टीम इंडिया के कप्तान कोहली और पंत के बीच इस मैच में 133 रन की साझेदारी हुई ।


पंत ने अपना डेब्यू मैच इंग्लैंड दौरे पर की थी। इस दौरे पर पंत ने एक शतक भी लगाया था। उसी समय से पंत को लेकर तमाम तरह की प्रतिक्रियाए आने लगी। पंत को लेकर इंग्लैंड के पूर्व खिलाडी एलिस्टर कुक ने पंत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

एलिस्टर कुक ने यह बयान पांचवे टेस्ट मैच के बाद दिया था। कुक ने कहा है कि दूसरे सत्र का खेल प्रारंभ होेन तक मुझे लग रहा था कि हम मैच जीत जाएंगे। मगर पंत और केएल राहुल के बीच हुई साझेदारी से मेरा विश्वास डगमगाने लगा था। मैं जीत के साथ सन्यास लेना चाहता था। ऋषभ पंत वाकई में बहुत लाजवाब बल्लेबाज हैं और आगे चलकर वह बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं।