×

आखिर क्यों चयनकर्ताओं द्वारा लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है इस खिलाड़ी,

 

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारतीय टीम में बहुत ही मुश्किल से किसी खिलाड़ी को मौका मिलता है । जब  किसी खिलाड़ी को मौका मिल जाता है तो उसका टीम में टिक पाना भी बहुत मुश्किल होता है। वैसे हम यहां एक ऐसे युवा खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो लंबे वक्त से टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पा रहा है।  यही नहीं इस खिलाड़ी के नाम  एक  बढ़िया रिकॉर्ड भी है इसके बावजूद यह खिलाड़ी वापसी नहीं कर पा रहा है। बता दें की वह खिलाड़ी कोई और नहीं युवा खिलाड़ी मनीष पांडे ने जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में बतौर भारतीय खिलाड़ी पहले शतक लगाने काम किया है ।

  वहीं आईपीएल के इतिहास में पहला शतक ब्रैंडन मैक्कुलम के नाम है। बता दें की आईपीएल दुनिया भर के लोकप्रिय टी 20 लीगों में से एक हैं।उस वक्त मनीष पांडे को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद अंतर्राष्ट्रीय टीम में मौका दिया गया था पर वह यह खिलाड़ी ज्यादा दिन तक टीम में टिक नहीं पाया ।

 मनीष पांडे ने 21 मई 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ आईपीएल का अपना पहला शतक जड़ा था। इस मैच में मनीष पांडे ने 73 गेंदों पर नाबाद 114 रनों की शानदार पारी खेली थी। गौरतलब है कि मनीष पांडे के ने अबतक 23 वनडे मैच खेले हैं जिनमें उनके 440 रन हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 104 हैं। वहीं 28 टी 20 मैचच में उन्होंने 538 रन बनाए हैं और यहां उनका सर्वाधिक स्कोर 79 रन रहा है।