×

पाकिस्तान को अफरीदी की नसीहत, कहा- कश्मीर क्या संभालोगे, पहले खुद को संभालो

 

जयपुर 9स्पोर्ट्स डेस्क) पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसके बाद पाकिस्तान में उनकी आलोचना होने लगी है। बता दें की भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर हमेशा से विवाद का मुद्दा रहा है।   इसलिए हरकोई इस मसले पर बात करने से बचता है पर अब इस संदर्भ में अफरीदी ने बड़ी बात बोल दी है।बता दें की यहां अफरीदी ने बयान देते हुए कहा है कि पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान चार प्रांतों की तो ठीक से सुरक्षा कर नहीं पा रहा है वह कश्मीर क्या ख्याल रख पाएगा ।

 अफरीदी ने इसके अलावा कश्मीर को एक अलग देश बनाने की भी मांग रखी। अफरीदी ने   कश्मीर को अगल देश बनाए जाने की मांग की है । इसके साथ ही  उन्होंने कहा पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए। आप इंडिया को भी मत दो। पाकिस्तान को भी नहीं चाहिए। कश्मीर को अपने में रहने दो।

कश्मीर अलग मुल्क बने। कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहे आैर जो इंसान मर रहे हैं कम से कम वो तो ना मरें। गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब अफरीदी ने अपनी बेबाक राय रखी हो। इससे पहले भी ऐसा हो चुका है।बता दें की अफरीदी इससे पहले कश्मीर की आज़ादी को लेकर काफी ट्वीट कर चुके हैं ।

उन्होंने 2017 में ट्वीट किया था कि कश्मीर एक जन्नत है जो काफी समय से हिंसा का शिकार होती आई है अब समय की इस मुद्दे को सुलझा जाए। वैसे बता दें की  कश्मीर के वजह से भारत पाकिस्तान संबंधों में खटास हैयही वजह की दोनों देश आपस में क्रिकेट भी नहीं खेलते हैं।