×

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये भरोसेमंद खिलाड़ी हुआ चोटिल

 

जयपुर.भारतीय टीम को आॅस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इस दौरे में तीन टी20,तीन वनडे और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस दौरे की शुरूआत टी20 सीरीज से होनी है। इस सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर को खेला जाना है। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को एक बडा झटका लग गया है। टीम के मिडिल आॅर्डर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा चोटिल हो गए है।

गौरतलब है कि पुजारा इस समय रणजी ट्रॉफी के मुकाबले खेल रहे है। इस ट्रॉफी के एक मुकाबले में पहले दिन बल्लेबाजी पूरी नहीं कर सके। सौराष्ट्र के बल्लेबाज पुजारा को 30 रन पर चोटिल होने की वजह से मैदान से वापस लौटना पड़ा।


आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी की शुरूआत 1 नवंबर से हुई थी। यहां अपने पहले मुकाबले में सौराष्ट्र की टीम छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेलने उतरी। छत्तीसगढ के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले विकेट के लिए हार्विक देसाई और सुखदेव पटेल ने शानदार 149 रन की साझेदारी निभाते हुए ठोस शुरुआत की।


सौराष्ट्र का पहला विकेट जाने के बाद बल्लेबाजी करने चेतेश्वर पुजारा खेलने उतरे । पुजारा ने महज 30 रन ही बनाए थे कि वे अपनी गर्दन में खिचाव महसूस करने लग गए। इसके बाद वे मैदान छोडकर बाहर चले गए। पुजारा ने रिटायर हर्ट होने से पहले 64 गेंद का सामना किया और 3 चौके की सहायता से 30 रन बनाए।


आपको बता दें कि उनका मैदान से बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है। क्योंकि टीम इंडिया को आॅस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। भारतीय टेस्ट टीम में पुजारा को शामिल किया गया है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मुकाबला 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाना है।