×

क्या दुर्भाग्य नहीं छोड़ रहा आपका पीछा, तो घर से तुरंत हटा दें ये चीजें

 

ऐसा कई बार होता है कि जब हम किसी काम में अपना शत प्रतिशत देते हैं इसके बाद भी हमें अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता हैं वही कई बार एक छोटी सी वस्तु से ही बाधाए आने लगती हैं और मनुष्य को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है वास्तु के मुताबिक घर के भीतर कुछ चीजें शुभता लाती हैं तो कुछ चीजों के होने से घर में नकारात्मक शक्ति बढ़ती है और पारिवारिक कलह, कर्ज में वृद्धि, आर्थिक तंगी आदि का सामना करना पड़ता है जीवन परेशानियों से घिर गया है और कई मार्ग नहीं सूझ रहा तो आपको अपने घर में पड़ी चीजों पर नजर दौड़ाने की जरूरत हैं, तो आज हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जो आपके दुर्भाग्य को दूर कर सकती हैं तो आइए जानते हैं।

अक्सर हम बीमार होने पर कई तरह की दवाईयां लेते हैं मगर ठीक होने के बाद भी कई तरह की दवाईयां हमारे घरों में रखी रहती हैं इनसे बचना चाहिए मान्यता है कि बेकार पड़ी दवाईयां बीमारियों को बढ़ाती हैं इसलिए उपयोग में न आने वाली बेकार दवाईयों को घर में न रखें। वास्तु अनुसार अपने घरों में डूबते हुए जहाज आदि की तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए ये हताशा की प्रतीक मानी जाती हैं इसलिए घर की सजावट में इस तरह की तस्वीरों को जगह न दें। इस तरह की फोटो, पेंटिंग्स मन में नकारात्मक विचार बढ़ा सकती हैं और हताशा पैदा कर सकती हैं।

वास्तु अनुसार जिस घर में टूटी फूटी मूर्तियां और सामान होते हैं वहां सुख और सुकून नहीं होती हैं वास्तु के अलावा ज्योतिष में भी इसे एक अशुभ लक्षण माना जाता हैं ऐसा करने से घर के सदस्यों का दुरर्भाग्य शुरू हो जाता हैं।