×

क्या आपको भी हो रही धन की कमी, तो कर लें ये काम

 

वास्तुविज्ञान हर किसी के जीवन में विशेष महत्व रखता हैं वही आपके भी घर में सुख शांति, समृद्धि के साथ धन वैभव और खुशहाली आ सकती हैं इसके लिए वास्तु के कुछ नियमों का आपको पालन करना होगा। ताकि घर की नकारात्मकता दूर हो और सकारात्मकता का संचार हो। ऐसे में धन प्राप्ति के लिए आप वास्तु के इन नियमों को अपना सकते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं धन प्राप्ति से जुड़े वास्तुनियम, तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि कभी भी पूजा घर में धन संचय नहीं करना चाहिए ऐसा करने से आपका मन भगवान से अधिक धन में लगा रहेगा। इससे ईश्वर आपसे रुष्ट हो सकते हैं हमेशा मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर लगानी चाहिए जिसमें माता लक्ष्मी बैठी हुई मुद्रा में हों और साथ ही उनके दोनों हाथी ऊपर की तरफ सूंड उठाए हुए हों। कभी पैसों की कमी नहीं होगी। घर का मुख्य द्वार ठीक स्थिति मे होना चाहिए यह खराब या अधखुला न रहता हो। इससे नकारात्मकता आती हैं और धनहानि होती हैं इसे ठीक करवाएं। वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर के अंदर प्लास्टिक के पुष्प या इसी तरह के पेड़ पौधे नहीं रखने चाहिए इससे दरिद्रता आती हैं साथ ही घर में नकारात्मक शक्ति का संचार होता हैं।

इसके अलावा अपने घर के रसोईघर में रात को जूठे बर्तन न रखें। यानी रात के बर्तन रात को ही साफ कर लें। वरना व्यवसाय में हानि हो सकती हैं बेडरूम में इस बात का ख्याल रखें कि यहां पानी न रखें इससे व्यक्ति पर कर्ज का भार बढ़ता हैं और वह उलझनों में फंसा रहता हैं इसलिए इससे बचना चाहिए। जिस कमरे में तिजोरी रखें उसे क्रीम कलर का पेंट करवाएं। इससे नकारात्मक शक्ति कमरे से दूर रहती हैं वहीं दक्षिण की दीवार पर तिजोरी होने से भी धन बढ़ता हैं।