×

क्या आप भी चाहते हैं तरक्की, तो वास्तु अनुसार रखें अपना ऑफिस

 

ऐसा कई बार होता हैं कि हम लाख प्रयास करते हैं फिर भी हमें सफलता नहीं मिलती हैं कुछ निजी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता हैं कई बार इसकी वजह वास्तुदोष भी होता हैं ऐसे में वास्तुटिप्स का उपयोग आप घरों के अलावा अपने ऑफिस और कारोबार आदि जगहों पर भी कर सकते हैं

वास्तु अनुसार अगर आपके आफिस या काम की जगह पर वास्तुदोष हो, तो इसका सीधा असर आपके काम और मस्तिष्क के साथ साथ आपकी सेहत पर भी पड़ सकता हैं ऐसे में अगर आप भी चाहते है आफिस में आपको ऐसी किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े तो आप कुछ वास्तुटिप्स अपना सकते हैं इनकी मदद से आपके बिगड़े काम बनेंगे और आपको फायदा होगा, धन आएगा। तो आइए जानते है आफिस से जुड़े कुछ वास्तुटिप्स के बारे में।

वास्तुशास्त्र के मुताबिक आफिस में किसी भी कमरे के दरवाजे के ठीक सामने मेज आदि नहीं होने चाहिए। आफिस का केबिन भी प्रवेश द्वार के पास नहीं होना चाहिए इसकी बजाय प्रवेश द्वार के पास किसी ऐसे सहायक का कक्ष होना चाहिए जो आने वाले लोगों को सही जानकारी दे सके। इस बात का भी पूरा ध्यान रखें कि आप अपने आफिस या घर में गहरे रंगों का इस्तेमाल न करें इसकी बजाय दीवारों पर सफेद, क्रीम या ऐसे ही हल्के रंगों का इस्तेमाल करने चाहिए।

अपने आफिस में किसी भी हिंसक पशु पक्षी की तस्वीर लगाने से बचें। कई लोग घरों या आफिस में इस तरह की तस्वीरें लगाते हैं वहीं तूफान, रोते हुए बच्चे या डूबते सूरज, जहाज की तस्वीरें लगाने से भी बचें। इससे निराशा बढ़ती हैं। ऑफिस में भी साफ सफाई का ख्याल रखें। अपनी दराज, टेबल आदि पर कचरा और बेकार चीजें इकट्ठी न होने दें। वहीं बंद और बेकार घड़ी खराब टेलीफोन और ऐसी ही अन्य बेकार की और इस्तेमाल में न आने वाली चीजें रखने से बचें।