×

मंगलवार शाम यहां बांधे काला धागा, बढ़ेगी धन दौलत

 

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख शांति और समृद्धि की कामना करता हैं मनुष्य चाहता हैं कि उसके घर परिवार और जीवन में हमेशा ही सुख शांति का माहौल बना रहेगा। इसके लिए वह कई सारे उपाय भी करता हैं ऐसा माना जाता हैं कि काला रंग नकारात्मकता की निशानी होता हैं किसी भी शुभ कार्यों में इस रंग के वस्त्रों को धारण नहीं किया जाता हैं मगर ये भी सच हैं कि काला रंग व्यक्ति को बुरी नजर से भी बचाता हैं ऐसे में आज आपको जीवन में सुख शांति और समृद्धि लाने के लिए कुछ खास उपाय बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

जानिए काला रंग कैसे संकट दूर करता हैं—
अगर आपके किसी भी काम में बार बार रुकावट आ रही हैं या धन दौलत में लगातार कमी आ रही हैं तो मंगलवार की शाम को काले रंग का धागा खरीदकर हनुमान जी के मंदिर में ले जाएं। हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और इसी दौरान काले णोग में नौ गांठ लगा लें। एक बार गांठ लग जाए तो अब उसमें हनुमान जी के चरणों का सिंदूर लगा दें। वही अब जय सियाराम का जाप करते हुए इस धागे को घर में ले आएं। इस धागे को मुख्य दरवाजे पर बांध दें। इस उपाय को करने से आपके घर में भूत प्रेत, बुरी नजर, दुश्मन, बीमारी का प्रवेश नहीं होगा। इस धागे को अगर तिजोरी पर बांध दिया जाए तो धन में वृद्धि होने लग जाती हैं।

माना जाता हैं कि काला रंग नकारात्मकता की निशानी होता हैं किसी भी शुभ कार्यों में इस रंग के वस्त्रों को धारण नहीं किया जाता हैं मगर ये भी सच हैं कि काला रंग व्यक्ति को बुरी नजर से भी बचाता हैं ऐसे में काले रंग के धागे में गाठ बाधकर हनुमान जी का आशीर्वाद लेकर अपने घर में रख दें ऐसा करने से सभी संकट दूर हो जाते हैं। मंगलवार शाम यहां बांधे काला धागा, बढ़ेगी धन दौलत