×

Astrology Tips: बिगड़ें काम बनाते हैं ज्योतिष के ये अचूक उपाय

 

हर किसी के जीवन में ज्योतिषशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही कोई भी काम करते वक्त अगर आपको भी डर लगता है कि ये काम बनेगा या नहीं, तो कुछ खास ज्योतिष उपायों को आजमा कर देखना चाहिए। हर काम की सफलता की इसके द्वारा उम्मीद की जा सकती हैं तो आज हम आपको हर कार्य में सफलता दिलाने वाले कुछ ज्योतिष उपाय बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि अगर बार बार काम बिगड़ रहे हैं तब आपको घर में श्यामा तुलसी का पौधा लगाना चाहिए और शाम के वक्त तुलसी के पौधे के नीचे शुद्ध घी का दीपक जलाएं। जब तक समस्या का समाधान ना हो जाए, आप ये काम करते रहे और पूरी श्रद्धा से करें। वही घर से बाहर निकलते समय अगर अपना दायां पैर पहले बाहर निकालेंगे तो आप जो भी काम करने जा रहे हैं उसमें आपको सफलता जरूरी मिलेंगी। वही अगर आपके कामों में लगातार बाधाएं आ रही हैं तब आपको सुबह उठकर स्नान आदि से निवृत होकार गीता में लिखें 11वें अध्याय का पाठ रोजाना करना चाहिए। इससे जल्द ही आपके परेशानियों का समाधान हो सकता हैं।

थोड़े से दाने चावल के लेकर उन्हें महीन पीस लें और फिर उसमें थोड़ी हल्दी मिला लें। हल्दी मिले मिश्रण से घर के मुख्य द्वार पर ओम लिख दें। ऐसा करने से घर में किसी भी तरह की कोई बाधा नहीं आती हैं। वही कार्य बाधा दूर करने के लिए आप सुबह के वक्त हनुमान जी के मंदिर में जाएं और हनुमान जी के दर्शन करें। फिर उनकी प्रतिमा से अपनी अंगुली में थोड़ा सिंदूर लगाएं और सीता जी की प्रतिमा के समक्ष अपनी समस्या को कहें। समस्या कहने के बाद सिंदूर को माता सीता के चरणों पर लगा दें। मान्यता है कि नौ दिनों तक ऐसा करने से आपकी समस्या दूर हो जाएगी।