×

Astrology Tips: बनना चाहते हैं धनवान तो आजमाएं पान से जुड़ा ये उपाय

 

हिंदू धर्म में किसी भी शुभ काम या धार्मिक अनुष्ठान में पान के पत्ते का प्रयोग अवश्य ही किया जाता हैं पूजा में पान का प्रयोग शुभ माना जाता हैं और बिना इसके कोई भी पूजा पूरी नहीं होती है, पूजा के अलावा पान के पत्तों का प्रयोग विशेष उपायों को करने में भी किया जाता हैं। तो आज हम आपको इससे जुड़े कुछ उपाय बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

मान्यता है कि श्रीफल के साथ पान को रखना शुभ और फलदायक माना जाता हैं ऐसा करने से जीवन में चल रही परेशानियों का अंत हो जाता हैं ऐसे में अगर आप के ऊपर परेशानियों का दौर चल रहा हैं तो हनुमान जी का नाम स्मरण करते हुए मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी को मीठा पान चढ़ाएं। मान्यता है कि हनुमान जी को पान चढ़ाने से बाधाएं दूर हो जाती हैं और सुख समृद्धि में भी वृद्धि होती हैं। कारोबार में तरक्की के लिए पान के कुछ उपाय बहुत ही कारगर साबित होते हैं शनिवार के दिन पांच पीपल के हरे पत्ते और पांच पान के पत्ते को एक धागे में पिरोकर अपने प्रतिष्ठान या दुकान की पूर्व की दिशा में किसी पवित्र स्थान में टांग दें। ऐसा करने से कारोबार में निश्चित तरक्की प्राप्त होती हैं।

सभी तरह की बाधाओं को दूर करने वाले श्री गणेश की पूजा में पान का प्रयोग सभी तरह की सिद्धि प्रदान करने वाला माना जाता हैं अगर आपको तमाम कोशिशों के बावजूद काम में सफलता नहीं मिल रही हैं तो आप बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर में जाकर पान के पत्ते के साथ सुपारी और इलायची चढ़ाएं। निश्चित रूप से बाधाएं दूर होंगी और काम पूरा होगा।