×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 20 सितंबर का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आप बहुत जल्दी उत्तेजित हो सकते हैं मित्रों से आपको गलत परामर्श मिल सकता हैं जिसका असर आने वाले भविष्य र पड़ेगा। कार्य की अधिकता आज पूरे दिन बनी रहेगी। शुभ अंक 50, शुभ रंग काला हैं।

2. आज का दिन आपके लिए बेहतर साबित हो सकता हैं घर से जुड़ी जरूरी चीजों की खरीदारी भी आज आप कर सकते हैं जीवनसाथी के साथ वक्त गुजार सकते हैं शुभ अंक 33, शुभ रंग गुलाबी हैं।

3. कार्य की अधिकता पूरे दिन बनी रह सकती हैं आलस्य भी आज हो सकता हैं मनोरंजन पर आज अधिक खर्च कर सकते हैं कारोबार में आपको लाभ प्राप्त होगा। शुभ अंक 6, शुभ रंग लाल हैं।

4. किसी भी प्रकार की गैरकानूनी ग​तविधियों में ना पड़ें तनाव की स्थिति आज बनी रह सकती हैं कुछ काम जो अधूरा पड़ा था उसके पूरे होने की संभावना अधिक हैं शुभ अंक 1, शुभ रंग पीला हैं।

5. कारोबार में तरक्की आशा के अनुरूप नहीं होगी। अगर आपने बैंक से लोन के लिए अप्लाई किया हैं तो वह आपको प्राप्त हो सकता हैं जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती हैं शुभ अंक 44, शुभ रंग भूरा हैं।

6. आज का दिन बढ़िया होने वाला हैं प्रतियोगिता परीक्षा में बैठे लोगों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं बच्चों के साथ अधिक वक्त गुजार सकते हैं खान पान का ध्यान रखें। शुभ अंक 30, शुभ रंग क्रीम हैं।

7. आज भूमि, घर आदि का सौदा करने के लिए दिन बढ़िया हैं भाई बहनों से लाभ मिल सकता हैं। यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन अच्छा हैं शुभ अंक 5, शुभ रंग लेमन हैं।

8. शिक्षा में रूकावट आएगी। अहंकार के कारण आज आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं संतान योग बन रहे हैं मन में शांति बनी रह सकती हैं शत्रुओं से सावधान रहने का प्रयास करें। शुभ अंक 10, शुभ रंग वाईलेट हैं।

9. कार्य की अधिकता आज पूरे दिन बनी रह सकती हैं विवाह भी तय हो सकता हैं घर में धार्मिक आयोजन हो सकता हैं किसी रिश्तेदार से आज आपको खुशखबरी मिल सकती हैं शुभ अंक 15, शुभ रंग वाईलेट हैं।