×

Numerology prediction: यहां पढ़ें 19 सितंबर का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. घर में धार्मिक कार्य आज संपन्न हो सकते हैं कार्य की अधिकता बनी रह सकती है विवाहित दंपति के लिए समय पक्ष में रहेगा। संतान को परीक्षा में सफलता हासिल हो सकती हैं शुभ अंक 5, शुभ रंग ग्रे है।

2. आज का दिन आपके लिए बेहतर होने वाला हैं कारोबार से जुड़े काम काज आज पूरे हो सकते हैं काननी मामलें में भी सफलता हासिल हो सकती हैं जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त हो सकता हैं शुभ अंक 30, शुभ रंग गुलाबी हैं।

3. वाणी की ​नम्रता प्रेमी का दिल जीत सकती हैं जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखना होगा। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें घर के लिए टीवी या फ्रिज खरीद सकते हैं शुभ अंक 17, शुभ रंग गोल्डन हैं।

4. आज आत्मविश्वास की कमी देखने को मिल सकती हैं आलस्य के कारण परिवार में मतभेद हो सकते हैं लड़ाई या क्रोध से बचें। आर्थिक मजबूती बनी रहेगी। स्वास्थ्य में नरमी आ सकती हैं शुभ अंक 55, शुभ रंग फिरोजी हैं।

5. विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए आज अधिक मेहनत करनी पड़ सकती हैं सरकारी नौकरी में समस्या बढ़ सकती हैं रहन सहन में बदलाव आएगा। किसी कार्य के कारण बदनामी हो सकती हैं शुभ अंक 13, शुभ रंग लाल हैं।

6. आज का दिन आपके लिए सामान्य बना रह सकता हैं उत्तेजित होकर गलत शब्दों का प्रयोग न करें। नए कार्यों और लक्ष्य की शुरूवात हो सकती हैं परिश्रम अधिक बढ़ सकता हैं। शुभ अंक 4, शुभ रंग बैंगनी हैं।

7. परिवार से दूरियां आज बढ़ सकती हैं नौकरी में ट्रांसफर हो सकता हैं नई जगह नौक्री के लिए कोशिश कर सकते हैं बैंक में लोन की अर्जी दी हैं तो रूकावट आ सकती हैं शुभ अंक 11, शुभ रंग हरा हैं।

8. आज आपकी किस्मत चमक सकती हैं शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिष्ठा मिल कसती हैं कार्य की अधिकता बनी रह सकती हैं परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। शुभ अंक 5, शुभ रंग सिल्वर हैं।

9. आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। मन अशांत हो सकता हैं रूके हुए काम संपन्न करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती हैं आय में वृद्धि हो सकती हैं नौकरी में मतभेद हो सकते हैं शुभ अंक 18, शुभ रंग भूरा हैं।