×

क्या आप भी हैं धन हानि से परेशान, तो घर में रखें फिटकरी

 

वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता हैं घर में वास्तुदोष होने से जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं अगर किसी घर में वास्तुदोष होता हैं तो इसकी वजह से घर में कलह, परिवार के किसी सदस्य को बीमारी या धन हानि जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। वास्तु में मकान या दुकान में मौजूद वास्तुदोश दूर करने के कई उपय बताए गए हैं वास्तु अनुसार फिटकरी वास्तुदोष दूर करने में लाभकारी मानी जाती हैं फिटकरी में कई ऐसे औषधीय गुण होते हें जो कीटाणुओं को समाप्त करने या चोट लगने पर खून रोकने में मदद करती हैं तो आज हम आपको फिटक्री से वास्तुदोष दूर करने और धन हानि से बचने के उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

अगर आपकी दुकान है या आप व्यापार करते हैं और उसमें काफी नुकसान हो रहा है तो एक काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दुकान या कार्यालय के मुख्य द्वार पर टांग दें। ऐसा करने से आस पास की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं और कारोबार में सफलता मिलती हैं। अगर बहुत मेहनत से धन कमाने के बाद भी आपके पास पैसा नहीं टिकता है तो अपनी तिजोरी या जिस स्थान पर आप पैसे रखते हैं वहां लाल वस्त्र बिछाकर उसके ऊपर 50 ग्राम फिटकरी रख दें। यह उपाय शुक्रवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद करें।

अगर परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई झगड़ें होते रहते हैं तो रात को पलंग के नीचे एक लोटे पानी में फिटकरी के कुछ टुकड़े डाल कर रख दें। सुबह इस पानी को पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें। इस उपाय को एक महीने तक करें। ऐसा करने से घर की कलह दूर होगी और परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा।