×

क्या आप भी चाहते हैं अच्छी सेहत, तो एक बार जरूर आजमाकर देखें ये वास्तुटिप्स

 

कोरोना महामारी के दौर में हर कोई अपने आपको सेहतमंद और सुरक्षित रखना चाहता हैं इसके लिए कई प्रयास भी करता हैं मगर आजकल की बदलती जीवनशैली और खराब खानपान की वजह से कई गंभीर बीमारियां आम हो गई हैं कई बार एहतियात बरतने के बाद भी कोई न कोई बीमारी घेरे रहती हैं यह वास्तुदोष के कारण हो सकता हैं वास्तु में अच्छे स्वास्थ्य को लेकर कई नियम बताए गए हैं वास्तु में बताए गए नियमों और उपायों का पालन करने से रोगों से बचाव होता हैंऔर स्वास्थ्य भी अच्छा रहता हैं आज के इस लेख में हम आपको अच्छी सेहत के लिए वास्तुटिप्स बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

वास्तु अनुसार सोने के कमरे में पानी से संबंधित कोई भी चीज़ नहीं होनी चाहिए बेडरूम में नदी, झरने या पानी से संबंधित कोई अन्य तस्वीर या पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए। रात में सोते वक्त आपका सिर उस तरफ नहीं होना चाहिए जहां शौचालय बना हो या वाशिंग मशीन हो।

अगर कमरे में शीशा लगा हो तो सोते वक्त सिर को शीशे की ओर नहीं रखना चाहिए शीशा अग्नि तत्व के प्रभाव को कम करता है इसका सीधा प्रभाव स्वास्थ्य पर होता हैं। अगर घर के किसी भी कमरे का दरवाजा सीढ़ियों की ओर खुलता हो तो ऐसे कमरे में नहीं सोना चाहिए। वास्तु अनुसार इससे नकारात्मक शक्ति का संचार होता है और स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव होता हैं।

घर के किसी भी कोने में सीलन नहीं होना चाहिए वास्तु के मुताबिक घर में सीलन होने से नकारात्मक शक्ति बढ़ती है इससे स्वास्थ्य पर बुरा असर होता हैं इसलिए सीलन की जल्द से जल्द मरम्मत करवानी चाहिए।