×

क्या आपकी सफलता के बीच भी आ रही बाधा, तो गुरुवार के दिन करें ये काम

 

हिंदू धर्म अनुसार सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी देवता की पूजा को समर्पित हैं वही गुरुवार का दिन गुरु बृहस्पति के अलावा जगत के पालनहार श्री विष्णु को समर्पित हैं अगर हर गुरुवार के दिन जातक कुछ विशेष उपाय कर ले तो उसे नारायण की कृपा प्राप्त हो सकती हैं साथ ही कुंडली में गुरु की स्थिति बेहतर होगी। अगर गुरु मजबूत हो तो मनुष्य बहत तेजी से कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ता है उसकी आंखों में चमक और चेहरे पर तेज होता हैं। अगर आप भी अपने जीवन में सफलता पाना चाहते हैं मगर किसी न किसी कारण बाधा उत्पन्न हो रही हैं तो आप आज के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं तो आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

गुरुवार के दिन सुबह उठकर दैनिक क्रियाओं से निवृत्त होने के बाद स्नान करें। स्नान के जल में चुटकी भर हल्दी मिला लें और स्नान से पहले पांच बार ओम नमो भगवते वासु देवाय या ओम बृं बृहस्पतये नम: मंत्र बोले और फिर स्नान करें। आज के दिन श्री विष्णु का होता हैं मगर उनकी पूजा हमेशा माता लक्ष्मी के साथ ही की जानी चाहिए स्नान के बाद श्री नारायण की फोटो के सामने घी का दीपक जलाए उन्हें गुड़ चने का भोग लगाएं। पीले पुष्प अर्पित करें और बृहस्पति की कथा का पाठ करें इससे परिवार में धन की कमी नहीं होती हैं पति पत्नी के रिश्ते अच्छे होते हैं और घर में सुख शांति बनी रहती हैं।

आज के दिन नारायण के मंदिर में जाकर भगवान के सामने केसर और चने की दाल रखें। फिर इसे किसी गरीब को दान कर दें। इसके अलावा गाय को आटे की लोई में चने की दाल और गुड़, हल्दी डालकर खिलाएं। इससे श्री विष्णु का आशीर्वाद प्राप्त होता हैं और व्यक्ति की खूब तरक्की होती हैं।