×

आर्थिक तंगी से बचना है तो करें ये अचूक उपाय

 

व्यक्ति की कुंडली में जब शनि अशुभ स्थिति में होता हैं तभी से उसका बुरा समय शुरू हो जाता हैं शनि के अशुभ प्रभाव से व्यक्ति के जीवन में कई तरह की परेशानियां आती हैं बनता काम भी बिगड़ने लग जाता हैं, मान सम्मान में कमी और रोगों में भी वृद्धि होने लग जाती हैं ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष अनुसार कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे शनिवार के दिन करने से शनि को प्रसन्न कर कुंडली में मजबूत किया जा सकता हैं, तो आइए जानते हैं कि वो कौन से उपाय हैं।

आपको बता दें कि हर शनिवार को व्रत करके बजरंगबली की पूजा करें। सूर्यास्त से पहले वट या पीपल के पेड़ के नीचे एक सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इस दिन बंदरों को केला, गुड़ और काले चने खिला सकते हैं शनिवार के दिन किसी भी गरीब या असहाय व्यक्ति को परेशान न करें बल्कि उन्हें जरूरत की चीजों का दान करें। ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं और जातक को इसका शुभ फल प्राप्त होता हैं। वही शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या को दूर करने के लिए भोजन से पहले परोसी हुई थाली में से सभी चीजें थोड़ी थोड़ी अलग निकाल दें और इसे कौओं को खिलाएं। शनि के बुरे प्रभाव से बचने के लिए राई का तेल या तिल का तेल दान करना चाहिएं शनि के खराब प्रभाव से जूझ रहे हैं तो सुरमें की जली लेकर जमीन में गाड़ दें। इतना ही नहीं रात को साते वक्त दूध न पिएं। ऐसा करने से शनि प्रसन्न हो जाते हैं। अगर सप्तम स्थान में शनि हो तो मदिरा पान न करें अन्यथा आर्थिक और शारीरिक कमजोरी झेलनी पड़ सकती हैं इसके असर से बचने के लिए किसी भी जरूरतमंद को शनिवार के दिन काले तिल, तेल और वस्त्रों का दान अवश्य करें।

व्यक्ति की कुंडली में जब शनि अशुभ स्थिति में होता हैं तभी से उसका बुरा समय शुरू हो जाता हैं शनि के अशुभ प्रभाव से व्यक्ति के जीवन में कई तरह की परेशानियां आती हैं शनिवार के दिन किसी भी गरीब या असहाय व्यक्ति को परेशान न करें बल्कि उन्हें जरूरत की चीजों का दान करें। ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न हो जाते हैं। आर्थिक तंगी से बचना है तो करें ये अचूक उपाय