×

आखिर क्यों मन में होने लगता है वहम, जानिए

 

व्यक्ति के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और ग्रहों का गहरा संबंध होता हैं जो व्यक्ति को सफल और असफल दोनों ही कर सकता हैं वही अगर आपका मन छोटी छोटी बातों को लेकर वहम करने लगता हैं या किसी वहम की वजह से भय आपको सताता हैं तो अपने वहम की वजह भी जानना आपके लिए जरूरी हैं। वहम मन से पैदा होता हैं इसका मुख्य ग्रह चन्द्रमा को माना जाता हैं चन्द्रमा के साथ छाया ग्रहों का संबंध ही व्यक्ति के मन में वहम पैदा करता हैं। आपको बता दें कि वायु तत्व की राशियों में सबसे अधिक वहम की संभावनाएं होती हैं इसके बाद जल त्व की राशियों के जातकों पर वहम होता हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किसी व्यक्ति को वहम कब कैसे और क्यों होता हैं और इससे छुटकारा पाने के उपाय क्या हैं तो आइए जानते हैं।

जानिए वहम की अलग अलग स्थितियां—
कुंडली में कोई योग स्थाई हो तो वहम स्थाई रूप से हो जाता हैं वही कभी कभी किसी नकारात्मक शक्ति के कारण भी मनुष्य को वहम पैदा होता हैं दशाओं के गड़बड़ होने की वजह से भी वहम की स्थिति पैदा होती हैं। कभी कभी गलत मंत्रों का जाप भी व्यक्ति को वहम की समस्या दे सकता हैं।

जानिए किन आदतों से वहम पैदा होता हैं—
रोजाना स्नान न करने से, साफ सफाई से न रहने पर भी व्यक्ति को वहम होने लगता हैं। गलत और खराब संगति में रहने से भी मन में वहम पैदा हो जाता हें। हरे पेड़ काटने पर व्यक्ति वहमी हो सकता हैं।

जानिए वहम दूर करने के उपाय—
रोजाना सूर्य देव को जल अर्पित करें। प्रात: 108 बार गायत्री मंत्र का जाप करें। पूर्णिमा का व्रत रखें। सलाह लेकर एक पन्ना या पीला पुखराज धारण करें।

अगर आपका मन छोटी छोटी बातों को लेकर वहम करने लगता हैं या किसी वहम की वजह से भय आपको सताता हैं तो अपने वहम की वजह भी जानना आपके लिए जरूरी हैं। वहम मन से पैदा होता हैं। इसका मुख्य ग्रह चन्द्रमा को माना जाता हैं चन्द्रमा के साथ छाया ग्रहों का संबंध ही व्यक्ति के मन में वहम पैदा करता हैं वायु तत्व की राशियों में सबसे अधिक वहम की संभावनाए होती हैं। आखिर क्यों मन में होने लगता है वहम, जानिए