×

birthday special: 01 दिसंबर को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल

 

व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग ही उसका मूलांक होता हैं इसका मतलब यह हैं,कि जिस तारीख को आपका जन्म हुआ हैं,उस तारीख का योग ही आपका मूलांक होगा।

जानिए व्यक्ति के स्वभाव के बारे में—
आपको बता दें, कि इस मूलांक के लोग शांत और सरल स्वभाव के होते हैं ये जातक हमेशा खुश रहना पसंद करते हैं ये किसी बात को लेकर अधिक चिंता या परेशान नहीं होते हैं मगर किसी भी काम को करने से पहले विचार जरूर करते हैं इनकी आर्थिक स्थिति में उतार चढ़ाव बना रहता हैं परिवार और मित्रों का पूरा साथ प्राप्त होता हैं इनके जीवन में दुश्मनों की कोई कमी नहीं होती हैं ये जातक अपने जीवन में लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम करते हैं ये जातक किसी को दुखी देखना पसंद नहीं करते हैं ये दूसरों की सहायता के लिए हमेशा ही तैयार रहते हैं। ये अपने जीवन में उच्च शिक्षा ग्रहण करते हैं कई विदेश यात्राएं भी इनके जीवन में लिखी होती हैं ये जातक असफलताओं से कभी नहीं डरते हैं ये जातक नौकरी से अधिक कारोबार करना पसंद करते हैं। गीत संगीत और कला में इनकी अधिक रूचि होती हैं ये जातक अपने जीवन में समय को बहुत ही महत्वपूर्ण मानते हैं इनके जीवन में रिश्तों की भी अहमियत होती हैं इनका वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहता हैं संतान सुख भी इनको हासिल होता हैं।

जानिए इस साल मिलने वाली सफलताओं के बारे में—
आज के दिन जन्मे लोगो के लिए यह समय बहुत ही बढ़िया रहेगा। आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिल सकता हैं बनाई गई योजनाएं आकार ले सकती हैं करियर से जुड़े लोगों को सफलता हासिल हो सकती हैं नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति की प्राप्ति हो सकती हैं इस साल आप कोई नया कारोबार भी शुरू कर सकते हैं मकान और दुकान की खरीदारी भी आप कर सकते हैं।