×

Farm Laws: पंजाब के किसानों ने दी ट्रेन चलाने की अनुमति, 15 दिन में वार्ता नहीं तो होगा आंदोलन

 

पंजाब सरकार की अपील पर किसानों ने 15 दिन के लिए रेल रोको आंदोलन को बंद करने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मांगे नहीं मानने पर वे फिर प्रदर्शन करेंगे। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ किसान संगठनों की बैठक हुई। इस मीटिंग में ये फैसला लिया गया है। सीएम ने किसानों के इस फैसले का स्वागत किाय है। किसान आंदोलन के चलते पिछले 52 दिन से यात्री ट्रेन और मालगाड़ी ट्रेनें पूरी तरह से बंद है।

बता दें कि इस बैठक में किसान मजदूर संघर्ष समिति 24 सितंबर से अमृतसर में रेलवे ट्रैक पर बैठी थी। इनका कहना है कि हमारा जो पहले फैसला था कि हम यात्री ट्रेन नहीं चलने देंगे उस पर कायम हैं।  चंडीगढ़ में जो 15 दिनों के लिए ट्रैक खाली करने की बात हुई है हम उसे खाली नहीं कर रहे हैं।

एंजेंसी पीटीआई के अनुसार, पंजाब में किसानों के आंदोलन के चलते भारतीय रेल को अकेले मालभाड़े से होने वाली आमदनी 1670 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। बता दें कि पिछले 52 दिन से पंजाब में किसानों का आंदोलन जारी है। इस आंदोलन के चलते 16 नवबंर तक 1986 यात्री ट्रेनें और 3090 मालगाड़ियां रद्द हो चुकी है। बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ किसानों की बातचीत का कोई हल नहीं निकल सका था। राज्य में मालगाड़ियों के परिचालन नहीं होने से उद्योगों पर नुकसान का असर देखने को मिल रहा है।

Read More….
Drugs Case: ड्रग्स केस में NCB का एक्शन, कॉमेडियन भारती सिंह के घर पर छापेमारी…
Mission Tamil Nadu: बिहार के बाद BJP का मिशन तमिलनाडु, अमित शाह का आज चेन्नई दौरा…