×

अंकज्योतिष 2020: यहां पढ़ें 09 अगस्त का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. मित्रों व प्रेमी के साथ आज आप मौज मस्ती कर सकते हैं अधूरे काम भी पूरे होंगे। कार्य की अधिकता बनी रह सकती हैं परिवार ओर मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। शुभ अंक 6, शुभ रंग पीला हैं।

2.सामाजिक मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती हैं कार्य की अधिकता से थोड़ी चिंता होगी। नये रिश्ते बनाने के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया हैं शुभ अंक 22, शुभ रंग सुनहरा हैं।

3. कारोबार में आज आपको सफलता हासिल हो सकती हैं मगर मेहनत करनी पड़ेगी। किसी मित्र को अपनी महत्वाकांक्ष पर हावी न होने दें। अधूरे कार्य पूरे होंगे। शुभ अंक 7, शुभ रंग लाला हैं।

4.आज आपको ईर्ष्या और द्वेष का सामना करना पड़ सकता हैं कोई आपकी छवि खराब करने की कोशि करेंगा। नई कार्य योजना बनाने पर अधिक ध्यान दे सकते हैं शुभ अंक 50, शुभ रंग क्रीम हैं।

5. घर की चिन्ताओं से आपको मुक्ति प्राप्त हो सकती हैं खर्च में बढ़ोत्तरी हो सकती हैं आप अपने परिवार प्रेमी के साथ आज पूरा वक्त गुजार सकते हैं दिन अच्छा हैं शुभ अंक 8, शुभ रंग मेजेन्टा हैं।

6. आपका कार्य आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण रहेगा। विवाह के लिए रिश्तें भी आज सकते हैं प्यार के रिश्तों में बढ़ोत्तरी हो सकती हैं परिवार का साथ प्राप्त होगा। शुभ अंक 15, शुभ रंग नीला हैं।

7. धन से जुड़े लेनदेन में आशंका की स्थिति आ सकती हैं जमीन जायदाद से धन आगमन हो सकता हैं आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता देखने को मिल सकती हैं शुभ अंक 6, शुभ रंग हरा हैं।

8. सरकार से जुड़े काम में आपको सफलता मिल सकती हैं व्यर्थ के वाद विवाद में धन व समय दोनों बर्बाद हो सकता हैं प्रेम प्रसंग भी उजागर हो सकता हैं शुभ अंक 33, शुभ रंग बैंगनी हैं।

9. मन में संतुष्टि का भाव बना रह सकता हैं मगर आज आलस्य भी हो सकता हैं सेहत ठीक नहीं रहेगी। आपने जो अपने जीवन के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं उनसे जीवन में बढ़ोत्तरी हो सकती हैं शुभ अंक 20, शुभ रंग सफेद हैं।