×

अंकज्योतिष 2020: यहां पढ़ें 03 अगस्त का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आप अपनी संतान के लिए पथ प्रदर्शक बन सकते हैं आज का समय कारोबार को आगे बढ़ाने का हैं और आप काफी हद तक सफल भी हो सकते हैं शुभ अंक 7, शुभ रंग फिरोजी हैं।

2. जीवनसाथी का आपको पूरा सहयोग प्राप्त हो सकता हैं चीजों की खरीदारी भी आज के दिन कर सकते हैं सालों से जो काम रुका पड़ा था आज वह पूरा होगा। शुभ अंक 18, शुभ रंग लाल हैं।

3. आज का दिन उन्नतिशील बना रह सकता हैं सुख सुविधाओं की प्राप्ति हो सकती हैं धन के मामले में मजबूती बनी रहेगी। प्रेम प्रसंगों में आपको सफलता मिल सकती हैं शुभ अंक 11, शुभ रंग पीला हैं।

4. आपके सारे काम आपके अनुरूप पूरे हो सकते हैं दिमाग में शांति और मन प्रसन्न रहेगा। रूका हुआ धन प्राप्त हो सकता हैं पत्नी की सेहत को लेकर चिंता हो सकती हैं शुभ अंक 2, शुभ रंग हरा हैं।

5. आज आपके लिए लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती हैं चोट भी लग सकती हैं आपको ज्ञान बढ़ाने का अच्छा अवसर प्राप्त हो सकता हैं कार्य पूरे होंगे। शुभ अंक 17, शुभ रंग मेजन्टा हैं।

6. आर्थिक परिस्थितियां आपके पक्ष में आज हो सकती हैं विद्यार्थी वर्ग अपना पूरा ध्यान पढ़ाई पर दे सकते हैं शारीरिक कष्ट के योग भी बन रहे हैं आज वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। शुभ अंक 2, शुभ रंग बैंगनी हैं।

7. आज आपको व्यापारिक मामले में यात्रा करनी पड़ सकती हैं पूरा जोश और उत्साह बना रह सकता हैं अधिक व्यस्तता के कारण आप खुद और परिवार पर ध्यान नहीं दे पायेंगे। शुभ अंक 11, शुभ रंग वायलेट हैं।

8. धन संपत्ति के लिए आज का दिन सामान्य बना रहेगा। नए काम की शुरूआत हो सकती हैं इस समय कोई रचनात्मक कार्य संपन्न हो सकता हैं परिवार के साथ वक्त गुजारेंगे। शुभ अंक 55, शुभ रंग लेमन हैं।

9. माता पिता की सेहत को लेकर आज आपको थोड़ी चिंता हो सकती हैं कार्य की अधिकता बनी रह सकती हैं धन के योग बन रहे हैं कुछ लाभ भी मिल सकता हैं शुभ अंक 16, शुभ रंग सिल्वर हैं।