×

अंकज्योतिष 2020: यहां पढ़ें 02 अगस्त का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. मन अस्थिर रहेगा पिता की सेहत का ध्यान रखें कोई अजनबी व्यक्ति दोस्ती का हाथ बढ़ा सकता हैं पहले से मुसीबतें कम होंगी। सरकारी नोकरी के लिए फोन कॉल आ सकती हैं शुभ अंक 4, शुभ रंग पीला हैं।

2. आज का दिन आपके लिए ​सामान्य होने वाला हैं मन व्याकुल और बेचैन बना रहेगा। बिना बात की बातों पर ध्यान जाएगा। रात को नींद कम आएगी। अपनी बुद्धि पर नियंत्रण रखें आलस्य बना रहेगा। शुभ अंक 55, शुभ रंग सुनहरा हैं।

3. आज का दिन आपके लिए बेहतर साबित हो सकता हैं कार्य की अधिकता बनी रहेगी। चीजों में परिवर्तन दिखेंगा। आलस्य के कारण काम अधूरे रह सकते हैं शुभ अंक 10, शुभ रंग गुलाबी हैं।

4. धन कमाने के नए जरिए आपको मिल सकते हैं यश मिलेगा। विवेक से काम करेंगे तो कारोबार में नई प्लानिंग से लाभ मिल सकता हैं शेयर सट्टे में निवेश कर सकते हैं शुभ अंक 3, शुभ रंग काला हैं।

5. आज का दिन आपके लिए सामान्य बना रह सकता हैं परिवार और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। काम में तेजी दिखने को मिल सकती हैं तनाव में कमी आएगी। शुभ अंक 19, शुभ रंग नीला हैं।

6. किसी भी नए प्रकार के कार्य के लिए दिन बहुत ही अच्छा हैं अचानक धन लाभ आपको मिल सकता हैं संतान को विद्या में तकलीफ हो सकती हैं लापरवाही के कारण परिणाम खराब हो सकता हैं शुभ अंक 12, शुभ लाल हैं।

7. आर्थिक स्थिति में बदलाव देखने को मिल सकता हैं प्रेम विवाह के योग बन रहे हैं जीवनसाथी को सम्मान प्राप्त हो सकता हैं अगर विदेश में कार्य या विवाह करना चाहते हैं तो प्लानिंग कर सकते हैं शुभ अंक 6, शुभ रंग भूरा हैं।

8. अगर नौकरी परिवर्तन करना चाहते हैं तो इच्छा पूरी हो सकती हैं अचानक बदलाव भी आ सकता हैं धन की बचत करे खर्चें बढ़ सकते हैं अचाकर कोई रिश्तेदार घर आ सकता हैं शुभ अंक 22, शुभ रंग सफेद हैं।

9.सरकारी काम काम में आज सफलता हासिल हो सकती हैं दिन अच्छा होने वाला हैं सालों से अटका पड़ा धन भी आपको मिल सकता हैं कार्य की अधिकता बनी रह सकती हैं शुभ अंक 33, शुभ रंग फिरोजी हैं।