×

अंकज्योतिष 2020: यहां पढ़ें 01 अगस्त का लकी नंबर और शुभ रंग

 

ज्योतिषशास्त्र के अुनसार किसी भी व्यक्ति का शुभ अंक उस व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार जाना जा सकता हैं जिसे हम मूलांक के रूप में जानते हैं मूलांक जन्मतिथि के अंकों के योग को कहा जाता हैं, तो आज हम आपको मूलांक के आधार पर बताने जा रहे हैं कि आप का आज का दिन कैसा होने वाला हैं तो आइए जानते हैं।

1. आज का दिन खुशियों भरा होने वाला हैं नौकरी या कारोबार में आपको सफलता हासिल हो सकती हैं शत्रुओं से सावधान रहें प्रेमी रूठ सकता हैं शुभ अंक 8, शुभ रंग काला हैं।

2. किसी व्यक्ति का साथ या परिचय आपके जीवन की राह बदल सकता हैं प्रेम में सफलता मिलेगी। मनचाहा पार्टन मिल सकता हैं दोस्तों से सावधान रहें। शुभ अंक 1, शुभ रंग पीला हैं।

3. सेहत ठीक नही रहेगी। उच्च शिक्षा में रुकावट आ सकती हैं विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं प्रेमी विवाह के लिए आपको प्रपोज कर सकता हैं दिन अच्छा बना रहेगा। शुभ अंक 10, शुभ रंग गुलाबी हैं।

4. भूमि मकान आदि संबंधित मामले उत्पन्न हो सकते हैं विद्यार्थियों को ब्रेक मिल सकता हैं मनचाहे कोर्स में ए​डमिशन हो सकता हैं कार्य की अधिकता बनी रहेगी। शुभ अंक 33, शुभ रंग क्रीम हैं।

5. आज का दिन आलस्य से भरा होने वाला हैं गुस्से पर नियत्रण रखें। सट्टे में नुकसान हो सकता हैं पारिवारिक जीवन में कलह आज बना रहेगा। यात्रा योग हैं शुभ अंक 12, शुभ रंग हरा हैं।

6. मुनाफा मिल सकता हैं कार्य की अधिकता बनी रह सकती हैं सालों से अटका पड़ा धन भी आपको मिल सकता हैं सरकारी काम पूरे हो सकते हैं शुभ अंक 5, शुभ रंग बैंगनी हैं।

7. अधिक खर्चा हो सकता हैं जिसके कारण परिवारिक मतभेद बढ़ सकता हैं आलस्य महसूस कर सकते हैं स्थान परिवर्तन होगा। निवेश से आपको लाभ मिल सकता हैं शुभ अंक 44, शुभ रंग काला हैं।

8. नए कारोबार या कोई कार्य करने से पहले सोच लें। अचानक किए हुए कार्य से आपको हानि हो सकती हैं यात्रा में परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं अपनी सेहत का ध्यान रखें शुभ अंक 1, शुभ रंग गोल्डन हैं।

9. परिवार के साथ आज पूरा वक्त गुजार सकते हैं। मनोरंजन में अधिक समय व्य​क्त कर सकते हैं कार्य की अधिकता हो सकती हैं परिवार और मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। शुभ अंक 20, शुभ रंग नीला हैं।