×

Bhandara Hospital Fire: भंडारा के जिला अस्पताल में आग से 10 बच्चों की मौत, मची अफरातफरी….

 

महाराष्ट्र के भंडाना में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। इस इलाके के जिला अस्पताल में देर रात दो बजे भीषण आग लग गई। आग से घिरे अस्पातल में 10 नवजातों की मौत हो गई। नवजातों की उम्र 1 दिन से लेकर 3 महीने तक बताई जा रही है। आग लगने का बड़ा कारण शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं।

कलेक्टर संदीप कदम, एसपी वसंत जाधव, एएसपी अनिकेत भारती और सिविल सर्ज डॉ प्रमोत खंडाते आग की खबर सुनकर मौक पर पहुंचे। डिप्टी डायरेक्टर (हेल्थ) संजय जायसवाल भी नागपुर से भंडारा के लिए रवाना हो गए। सिविल सर्जन प्रमोद खंडाते ने कहा कि आग सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में रात के 2 बजे लगी है। हालांकि, अस्पताल की यूनिट से सात बच्चों को बचाया गया है। जबकि आग में 10 बच्चों की चीखें उनकी मौत के साथ दफन हो गई।

आग लगने से 10 बच्चों की मौत की खबर मिलने के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे जहां अस्पताल को सीज कर दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। दम घुटने से मरने वाले बच्चों का पोस्टमॉर्टम नहीं किया जाएगा। घटना के पीछे की वजह का पता लगाकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मारे गए बच्चों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि इस वॉर्ड में करीब 17 बच्चे थे।

Read More…
Twitter Bans Trump: डोनाल्ड ट्रंप पर ट्वीटर का स्थायी बैन, टीम अकाउंट भी किया सस्पेंड…
Farmers Protest Updates: किसानों के साथ बातचीत में क्यों नहीं हुआ फैसला? कृषि मंत्री ने बताई ये वजह….