×

लड़कियां कभी ना करें रात में ये 4 काम, वरना पड़ेगा पछताना

 

जयपुर ।  कहा जाता है की बहू हो या बेटी घर की लक्ष्मी होती है । वो जो भी काम करती है वो घर की अच्छाई को दर्शाता है । इतना ही नहीं उनके द्वारा किया गया काम घर में बरकत लाता है परंतु कुछ  काम ऐसे हैं जो उनको कभी भूल कर भी नहीं करने चाहिए । इन कामों को करने से घर का वैभव नष्ट होता है ।

आइये जानते हैं कौनसे है वो 4 काम जो महिलों को कभी भी नहीं करने चाहिए ? किन बातों का खास ख्याल रखें सोने से पहले ?

  1. कभी झुठें बर्तन न छोड़े :- घर की रसोई में माँ अन्नपूर्णा का तो वास होता ही है परंतु लक्ष्मी जी का वास भी माना जाता है इसलिए ध्यान में रहे की महिलाएं जहा तक हो सके झुठें बर्तन न छोड़े । ऐसा करने से घर की बरकत में कमी आती है। 
  2. खुले बाल करके कभी न सोएँ :- महिलाओं को अपने बालों से बहुत प्यार होता है और उनका सज सँवर कर रहना खर में खुशियाँ लाता है । परंतु सोते वक़्त बालों को खोल कर सोना घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है इसलिए महिलाओं को अपने बालों को बांध कर सोना चाहिए ।
  3. रात को दूध दही का दान न करें :- रात्रि के वक़्त दूध दही का दान कभी नहीं करना चाहिए । ऐसा करने से घर की सुख शांति भंग होती है ।
  4. रात्रि को न करें हैवी भोजन :- रात्रि के समय महिलाओं को ही नहीं बल्कि कोई भी व्यक्ति हो उसको ज्यादा गरिष्ठ भोजन नहीं करना चाहिये । इससे आपके  पाचन तंत्र पर असर पड़ता है और आपकी सेहत खराब हो सकती है ।

 

तो अपनाइए ये आदतें और घर को बनाये खुशहाल ।