×

दिग्गज ने बताया, Virat Kohli कप्तानी से हटे तो टीम इंडिया पर क्या होगा बुरा असर

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली ही टीम इंडिया के लिए कप्तानी की भूमिका निभा रहे हैं। अब तक उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने कई सीरीज जीती हैं। वैसे विराट कोहली की कप्तानी को लेकर अक्सर ही चर्चा होती रहती है।

 

पिछले कुछ दिनों से भारतीय क्रिकेट में अलग- अलग प्रारूप के लिए कप्तान बनाए जाने की मांग उठी है।पर कंगारू दिग्गज ब्रैड हॉग का मानना है कि अगर विराट कोहली कप्तानी से हट जाते हैं तो टीम इंडिया पर इसका बुरा असर होगा।ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, विराट कोहली जब तक कप्तान हैं तब तक वो ज्यादा अच्छी बल्लेबाजी करेंगे।

बड़ी ख़बर: BCCI ने दी जानकारी इस तारीख को हो सकता है IPL 2021 के लिए नीलामी

मुझे लगता है कि अगर आपने विराट कोहली को कप्तानी से हटाया तो ये टीम इंडिया के कल्चर को नष्ट कर देगा। इसके अलावा इसका असर विराट कोहली की बल्लेबाजी पर भी पड़ सकता है। बता दें कि हाल ही में जब अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में शानदार कप्तानी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई है तब से रहाणे को टेस्ट प्रारूप का कप्तान बनाए जाने की मांग भी उठी है।

हेड कोच Ravi Shastri ने इस खिलाड़ी को बताया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की खोज

पर ब्रैड हॉग अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान के तौर पर ही देखना चाहते हैं क्योंकि विराट कोहली टीम को फ्रंट से लीड करते हैं । गौरतलब है कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आखिरी तीन टेस्ट मैचों में खेलते हुए नजर नहीं आए थे क्योंकि उन्हें पितृत्व अवकाश मंजूर कराया था । पर अब 5 फरवरी से होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए विराट कोहली की वापसी होने वाली है।