×

IPL 2020, RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।आईपीएल 2020 का 33 वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के तहत राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी आमने -सामने हैं।रॉजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

Breaking,RR vs RCB:रॉजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

दोनों टीमों की अंक तालिका में स्थिति-
अंक तालिका की बात की जाए तो आरसीबी 10 अंक के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है। आरसीबी ने अब तक 8 मैच खेले हैं जिनमें से 5 जीते हैं और तीन हारे हैं। राजस्थान रॉयल्स 6 अंक के साथ सातवें स्थान पर मौजूद है। राजस्थान रॉयल्स ने 8 मैचों में से 3 जीते हैं और पांच हारे हैं । राजस्थान रॉयल्स यहां जीत दर्ज करके अपनी अंक तालिका में अपनी स्थिति में सुधार करना चाहेगी।

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के बाद अब इन कप्तानों पर भी गिर सकती है गाज

RR VS RCB हेड टू हेड रिकॉर्ड-
हेड टू हेड आंकड़ों की बात की जाए तो आरसीबी पर राजस्थान रॉयल्स भारी पड़ती है । अब तक दोनों टीमों के बीच खेले गए मैचों में से राजस्थान ने 10 जीते हैं तो वहीं आरसीबी ने 9 मुकाबले जीते हैं।

IPL 2020, MI vs KKR: मुंबई-कोलकाता के मैच में बने ये 8 बड़े रिकॉर्ड्स

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन से पहले  पिछले चार मैचों में से तीन में आरसीबी को हराया है। बता दें कि मौजूदा सीजन में राजस्थान और बैंगलोर के बीच दूसरी बार भिड़ंत होने जा रही है । इससे पहले हुए मैच में आरसीबी ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी।

प्लेइंग xi-
आरसीबी ने आज के मैच में दो बदलाव किए हैं। मोहम्मद सिराज की जगह गुरकीरत सिंह को मौका दिया , वहीं शिवम दुबे के स्थान पर शाहबाज नदीम पर को शामिल किया है । बता दें कि शाहबाज नदीम का यह डेब्यू मैच रहने वाला है। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने कोई बदलाव नहीं किया है ।

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): बेन स्टोक्स, जोस बटलर (W), स्टीवन स्मिथ (C), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (C), एबी डिविलियर्स (W), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, शाहबाज अहमद, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल