×

IPL 2020, CSK vs KXIP: चेन्नई ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2020 का 53 वां मैच रविवार को अबु धाबी के शेख जायेद इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के तहत चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने -सामने हैं।

Breaking, CSK vs KXIP: चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

चेन्नई -पंजाब की अंक तालिका में स्थिति –
अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थिति की बात की जाए तो पंजाब 12 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है । पंजाब ने अब तक 13 मैच खेले हैं जिनमें से 6 जीते हैं। पंजाब को प्लेऑफ की रेस में रहने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। चेन्नई 10 अंक के साथ आठवें स्थान पर मौजूद है। सीएसके ने अब तक खेले 13 मैच में से इस सीजन में 5 ही जीते हैं।

IPL 2020, RCB VS SRH:हैदराबाद ने बैंगलोर को 5 विकेट से दी मात ,प्लेऑफ की जंग हुई रोमांचक

दोनों टीमों का रिकॉर्ड-
आईपीएल के इतिहास में पुराने आंकड़ों पर गौर किया जाए तो अब तक चेन्नई सुपरकिंग्स का पलड़ा भारी रहा है। अब तक खेले गए मैचों में से चेन्नई ने 14 मैच जीते हैं तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं पिछले आईपीएल सीजन में दोनों ही टीमों ने कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। दोनों टीमों ने एक दूसरे को एक-एक बार हराया था।

IPL में Virat Kohli का सबसे बड़ा दुश्मन बना चुका है यह गेंदबाज, 7 वीं बार किया शिकार

प्लेइंग XI-

किंग्स इलेवन पंजाब ने दो बदलाव किए हैं। ग्लेन मैक्सवेल की जगह जेम्स नीशम को शामिल किया है, वहीं अर्शद्वीप सिंह की जगह मयंक अग्रवाल को मौका मिला है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीन बदलाव किए हैं। फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया। वहीं शेन वॉटसन, मिचेल सेंटनर और कर्ण शर्मा को बाहर किया गया है।

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (W / C), एन जगदीशन, रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एंगीडी, इमरान ताहिर

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (w / c), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, जेम्स नीशम, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी