×

Independence day 2020: बॉलीवुड में नहीं बल्कि आर्मी ज्वाइन करने का सपना देखते थे ये सितारे

 

आज हर किसी का सपना होता है कि वो बॉलीवुड की दुनिया में एंट्री करें और इसमे अपनी एक पहचान बनाए। लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन कलाकारों के बारे में बताने जा रहे है जो अपनी पूरी जिंदगी देश की सेवा करने में यानी आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। इस लिस्ट में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों के नाम शामिल है। हम आपके लिए अपने इस लेख में ऐसे ही कलाकारों के नाम बताने जा रहे हैं जो आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे।

शाहरूख खान
बॉलीवुड में रोमांस किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरूख खान आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे। इस बात का खुलासा खुद अभिनेता ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। शाहरूख खान ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत भी फौजी नाम के एक टीवी शो से किया था जिसमे वो एक आर्मी आफिसर के किरदार में नजर आए थे।

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार का भी सपना था कि वो भारतीय सेना में शामिल होंगे। क्योंकि उनके पिता खुद एक आर्मी आफिसर रह चुके है। हालांकि अक्षय कुमार आर्मी में तो नहीं शामिल हो पाए लेकिन वो देश और देश के जवानों के लिए काम करते रहते है।

सोनू सूद
सोनू सूद ने भी शुरू में ये सपना देखा था कि वो एक दिन आर्मी ज्वाइन करके देश की सेवा करेंगे। लेकिन किसी कारण उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाया हालांकि जेपी दत्ता की फिल्म पलटन में उनको आर्मी जवान का किरदार निभाने का मौका जरूर मिला। इसके अलावा आज सोनू सूद देश की सेवा एक आर्मी जवान बनकर तो नहीं लेकिन एक रियल लाइफ हीरो बनकर जरूर कर रहे हैं।

रणविजय सिंह
टीवी के अभिनेता रणविजय सिंह भी आर्मी में जाना चाहते थे और देश की सेवा करना चाहते थे लेकिन उनका से सपना हकीकत नहीं बन पाया। रणविजय सिंह ने बताया था कि उनके परिवार की पिछली पांच पीढ़ियां इंडियन आर्मी में अपनी सेवा दे रहे है। रणविजय सिंह छठी पीढ़ी है।

निमरत कौर
फिल्म एयरलिफ्ट में नजर आने वाली अभिनेत्री निमरत कौर आर्मी ज्वाइन करना चाहती थी। क्योंकि उनके पिता एक आर्मी आफिसर है।

थर्ड स्टेज के एडवांस लंग कैंसर से जूझ रहे है संजय दत्त, फैंस कर रहे जल्द ठीक होने की दुआ

सिर्फ शायर ही नहीं बल्कि एक मशहूर गीतकार भी थे राहत इंदौरी, लिखे ये सुपरहिट गाने

रात अकेली है रिव्यू: मर्डर मिस्ट्री सुलझाते हुए खुद हैरत में पड़ गए नवाजुद्दीन सिद्दिकी