×

independence day 2020: बॉलीवुड के इन अभिनेताओं ने परदे पर निभाया आर्मी का किरदार

 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में देश और देशभक्ति पर आधारित कई फिल्मों को निमार्ण किया गया हैं कुछ देश भक्ति फिल्म ऐसी है जिसको देखने के बाद दर्शकों में जोश भर जाता है। फिल्म के कुछ सीन, डायलॉग और गाने दर्शकों को प्रभावित करते है। आज हम आपको बॉलीवुड के उन अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर एक आर्मी आफिसर का किरदार निभाया है। इन कलाकारों ने अपने आर्मी वाले किरदार से हर किसी को प्रभावित किए है। आइए जानते हैं उनके नाम —

सनी देओल
सनी देओल ऐसे बॉलीवुड के अभिनेता है जिन्होंने अपनी फिल्मों में हमेशा शानदार अभिनय के लिए जाने जाते है। उनकी फिल्म बॉर्डर में उन्होंने एक आर्मी आफिसर का किरदार निभाया था। जिसमे उनके लिए देश पहले आता और बाकी चीजें बाद में। फिल्म में अभिनेता के किरदार का नाम मेजर कुलदीप सिंह होता है इस किरदार से उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया था। फिल्म की कहानी भारत और पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। जिसका निर्देशन जेपी दत्ता ने किया है।

विक्की कौशल
आदित्या धर के निर्देशन में बनी फिल्म उरी: द सजिर्कल स्ट्राइक की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है जो भारतीय सेना द्वारा किए गए सजिर्कल स्ट्राइक पर है। जिसमे अभिनेता विक्की कौशल ने एक आर्मी अफसर की दमदार किरदार निभाया था। फिल्म में उनके अभिनय की तारीफ हुई थी जिसके लिए उनको राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने तीन फिल्मों मे एक आर्मी आफिसर का किरदार निभाया है जिसमे अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों, मेजर साब और लक्ष्य है। इन सभी फिल्मों में उन्होंने एक आर्मी आफिसर के किरदार को अच्छे से निभाया है।

अजय देवगन
अजय देवगन ने एक नहीं कई फिल्मों में आर्मी आफिसर का किरदार निभाया है जिसमे LOC कारगिल, ज़मीन, टैंगो चार्ली जैसी शामिल है। ये कहा जा सकता है कि अजय एक आर्मी आफिसर के किरदार में काफी जचते है। उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में एक गहरी छाप छोड़ी है।

अक्षय कुमार
बॉलीवुड के खिलाड़ी अभिनेता अक्षय कुमार ने कई फिल्मों में एक आर्मी आफिसर का किरदार निभाया है। उन्होंने पहली बार फिल्म फौजी में आर्मी आफिसर का किरदार निभाया था। अक्षय एक आर्मी आफिसर के किरदार में काफी प्रभावशाली नजर आते है।

ऋतिक रोशन
ऋतिक रोशन ने फिल्म लक्ष्य में एक आर्मी आफिसर का किरदार निभाया है। उनके किरदार का नाम कैप्टन करण शेरगिल था।

रिया और उनके परिवार के बाद अब ईडी करेगी कुक और हाउस हेल्प से पूछताछ, आज दर्ज होगा बयान

आज कोर्ट का फैसला आने से पहले सुशांत की बहन ने की सोशल मीडिया पर अपील, कहा सच जानना है

Sadak 2 Trailer: महेश भट्ट पर फिर से कंगना रनौत ने कस तंज, बताया पाकिस्तानी चाटुकार