×

IND vs ENG:जेम्स एंडरसन ने रचा नया इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले इंग्लिश गेंदबाज

 

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे का विकेट लेने के साथ ही जेम्स एंडरसन ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। खेल के दूसरे दिन एंडरसन ने लंच ब्रेक से ठीक पहले रहाणे को आउट किया और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह उनका 900 वां शिकार रहा।

क्या इस साउथ इंडियन एक्ट्रेस के साथ सात फेरे लेंगे Jasprit Bumrah , चर्चा हुई तेज

इसी के साथ जेम्स एंडरसन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 900 शिकार करने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बन गए हैं। वैसे ओवर ऑल बात की जाए तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 900 या उससे ज्यादा विेकेट लेने वाले अब तक महज छह गेंदबाज हैं जिसमें पहले तीन नंबर पर स्पिनर हैं और इसके बाद तीन गेंदबाज हैं।

Road Safety World Series 2021:सचिन – सहवाग की जोड़ी आज उतरेगी मैदान पर, जानिए किस टीम से होगा मैच

मुरलीधरन ने 1347, वॉर्न ने 1001, अनिल कुंबले ने 956, मैकग्रा ने 949 और अकरम ने 916 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लिेए हैं। एंडरसन ने अपने 473 वें अंतर्राष्ट्रीय मैच में यह कारनामा करके दिखाया है।  बता दें कि 900 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने वाले मौजूदा समय में एंडरसन इकलौते एक गेंदबाज हैं बाकी पांच गेंदबाज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। बता दें भारत के खिलाफ एंडरसन का शानदार फॉर्म जारी है ।

Breaking , IND vs ENG: दूसरे दिन लंच तक भारतीय टीम का स्कोर 80/4

उन्होंने मैच के पहले दिन शुभमन गिल को शून्य पर आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई थी । जेम्स एंडरसन की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में होती है और वह इंग्लैंड टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं।बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मैच के तहत कड़ा संघर्ष देखने को मिल रहा है। खेल के पहले दिन इंग्लैंड की पहली पारी 205 रन तक सीमित रही और अब भारत की दूसरी पारी जारी है।