×

Weight loss drink:शरीर का वजन कम करने के लिए, आप करें इस खास घरेलु ड्रिंक का सेवन

 

जयपुर।कोरोना संक्रमण के दौर में शरीर का बढ़ता वजन और मोटापा घातक साबित हो सकता है।शरीर के बढ़ते वजन और मोटापे के कारण हमारा शरीर हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज और हृदय संबंधी रोगों का शिकार हो जाता है जिससे इस संक्रमण के दौर में कोरोना वायरस का खतरा कई गुना बढ़ जाता है।इसलिए शरीर के वजन को नियंत्रित बनाए रखना बेहद आवश्यक है।

ऐसे में आप घर पर मौजूद कुछ खास चीजों का इस्तेमाल कर अपने शरीर के बढ़ते वजन को कम कर सकते है।आप शरीर के बढ़ते वजन को घटाने के लिए सेब का सिरका, दालचीनी पाउडर,शहद और नींबू के रस का इस्तेमाल कर खास ड्रिंक बनाकर सेवन करें।आप यह ड्रिंक बनाने के लिए सेब का सिरका और दालचीनी को पानी में मिलाकर अच्छी तरह उबाले और फिर इसे ठंडा कर इसमें नींबू का रस व शहद मिलाकर सेवन करें।

आप इस ड्रिंक का सेवन प्रतिदिन सुबह खाली पेट करें।इस ड्रिंक को बनाने के लिए जिन चीजों का इस्तेमाल किया गया है वह सभी हमारे मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करती है। नींबू में पर्याप्त मात्रा में विटामिन—सी पाया जाता है जो हमारी इम्यूनिटी को बढ़ाने के साथ पाचन क्रिया को ठीक करने में मदद करता है।

वहीं शहद हमारे शरीर और दालचीनी हमारी भूख को नियंत्रित कर शरीर के वजन को बढ़ने से रोकते है।इसके अलावा सेब का सिरका हमारे शरीर में जमा एक्स्ट्रा फैट को तेजी से बर्न कर शरीर के मोटापे और वजन को नियंत्रित बनाए रखने में मदद करता है।

प्रतिदिन इस ड्रिंक का सेवन करने से हमारा इम्यून सिस्टम भी मजबूत होता है जिससे हमारा शरीर संक्रमण के इस दौर में कई प्रकार के रोगों से दूर रहता है और स्वस्थ बना रहता है।