×

गठिया रोग की परेशानी से बचने के लिए, आप करें घर पर बनाएं आलू के जूस का सेवन

 

जयपुर।आज के समय में खानपान और बदली लाइफस्टाइल के कारण हमारे शरीर में कई प्रकार के रोगों का खतरा कई गुना बढता जा रहा है।ऐसे में हमारी किडनी में किसी प्रकार की परेशानी के होने पर इसकी फिल्टर करने की क्षमता कमजोर होने लगती है, जिससे हमारे शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा बढ़ने लगती है और यह एसिड हमारी हड्डियों के जोड़ो के बीच जमा होने लगता है।

जिससे हमारे शरीर में गठिया रोग उत्पन्न होने लगता है। ऐसे में आप यूरिक एसिड को नियंत्रित रखने के लिए अपनी डाइट का खास ध्यान रखें।आप आलू के रस का सेवन कर गठिया रोग की परेशानी को दूर रख सकते है।इसके लिए आप आलू को धोकर इसे काट ले और फिर मिक्सर में डालकर इसका जूस का निकाल लें।

इसके बाद आप इसे छानकर इस जूस का सेवन करें।आलू का जूस हमारे शरीर को डिटॉक्स कर शरीर में जमा सभी विषैले पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। साथ ही इससे हमारी किडनी की भी अच्छी प्रकार से सफाई होती है जिससे इसकी फिल्टर करने की क्षमता बढ़ती है और शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा नियंत्रित बनी रहती है।

प्रतिदिन आलू के जूस का सेवन करने से हमारे शरीर से गठिया रोग की परेशानी दूर होती है और साथ ही इससे हड्डियों और जोड़ों के दर्द व सूजन की परेशानी से भी छुटकारा मिलता है।

इसके अलावा आलू के रस का सेवन करने से हमें लंबे समय तक भूख नही लगती है जिससे हम अधिक खाने से बचते है और हमारे शरीर का वजन और मोटापा नियंत्रित बना रहता है।