×

Skin: त्वचा पर मुँहासे से छुटकारा पाना चाहते हैं? ये टिप्स अपनाएं

 

जो बच्चों की तरह दमकती हुई, मुलायम त्वचा नहीं चाहती है! लेकिन जब बाजार पर एक हजार उत्पाद भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरते हैं, तो विशेषज्ञ रसोई में कुछ चीजों पर भरोसा करने के लिए कहते हैं।

1  डॉक्टर गर्म पानी में शहद और नींबू मिलाकर सुबह खाली पेट खाने की सलाह देते हैं। यह शरीर के सभी विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है। आप थोड़े से शहद में कुछ बूंदें नींबू के रस की भी मिला सकते हैं और इसे फेस पैक की तरह चेहरे पर लगा सकते हैं।

2 एलोवेरा जूस या जेल विटामिन ए, बी, सी और ई से भरपूर होता है। परिणामस्वरूप, जिस तरह से आप दिन में एक गिलास एलोवेरा जूस पीने से लाभान्वित होंगे, आप इसे अपने चेहरे पर मॉइस्चराइजर की तरह भी लगा सकते हैं।
3  आजकल, यदि आप बाजार में थोड़ा शोध करते हैं, तो आपको लीकोरिस मिल जाएगा। जिस तरह आप दिन में एक बार खेलने से लाभान्वित होंगे, वैसे ही आप एक त्वरित समाधान भी प्राप्त करेंगे यदि आप सप्ताह में दो बार लाइकोरिस समृद्ध फेस पैक का उपयोग करते हैं।

4  डॉक्टर कहते हैं कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हर दिन किसी भी तरह के फल खाएं। फिर से, अगर त्वचा पर मुंहासे चिंता का कारण हैं, तो आप पपीते पर भरोसा कर सकते हैं।

5 आलू के रस के फायदे लगभग सभी को पता हैं। आंखों के नीचे काले घेरे की समस्या को खत्म करने के साथ-साथ यह कुछ दिनों में त्वचा पर मौजूद कई पुराने धब्बों को दूर करने में भी मदद करेगा।

6 डॉक्टर हर दिन दो से तीन कप ग्रीन टी खाने की सलाह देते हैं। चूंकि यह शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालता है, इसलिए यह त्वचा को चमकदार और चमकदार भी बनाएगा।

7 विशेषज्ञ सप्ताह में एक बार पूरे दिन फेस पैक की तरह छाछ लगाने का सुझाव देते हैं। क्योंकि यह त्वचा पर जमा हुई लंबी मृत त्वचा को हटाने में मदद करता है।

8 टमाटर का रस मुंहासों और ब्रेकआउट को दूर करने में बहुत उपयोगी है। इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाने के बाद इसे धो लेना चाहिए। विशेषज्ञों ने टमाटर को गुलाब के भोजन के साथ सलाद में डालने के लिए भी कहा है।