×

Skin care tips:चेहरे के निखार को बनाए रखने के लिए, आप करें इस आसान उपाय का यूज

 

जयपुर।धूल मिट्टी, ऑयली स्किन और त्वचा की ठीक प्रकार से देखभाल ना करने के कारण हमारी त्वचा में कील—मुहांसो व दाग धब्बों की परेशानी बढ़ जाती है।ऐसे में चेहरे का निखार बिगड़ जाता है और हमारा चेहरा बदसूरत दिखाई देने लगता है।लेकिन आप घर पर ठंडे पानी से अपने चेहरे को धोकर त्वचा के निखार को बनाए रख सकते है।

जिस प्रकार आइस्क्यूब से चेहरे की मसाज करने से चेहरे का निखार बढ़ता है, उसी प्रकार ठंडे पानी से चेहरे को धोने से त्वचा की चमक बढ़ती है और चेहरे की त्वचा फ्रेश नजर आती है। ठंडे पानी से चेहरे को धोने से त्वचा की ठीक प्रकार से सफाई होती है और इससे ऑयली स्किन की परेशानी से भी छुटकारा मिलता है

जिससे हमारे चेहरे की त्वचा से कील—मुहांसो व दाग धब्बों की परेशानी दूर रहती है।प्रतिदिन सुबह ठंडे पानी से चेहरे की त्वचा को धोने से चेहरे की त्वचा पर मौजूद झुर्रियों और फाइन लाइन की समस्या भी दूर होती है।इससे हमारा चेहरा खिलाखिला नजर आता है और चेहरे की चमक में बढ़ोत्तरी होती है।

इसलिए प्रतिदिन सुबह ठंडे पानी से अपने चेहरे को अवश्य धोएं।चेहरे को ठंडे पानी से धोने से स्किन की डलनेस कम होती है और इससे हमारे चेहरे का निखार बढ़ता है।साथ इससे हमारा तनाव भी कम होता है जिससे हमारे चेहरे की चमक काफी बढ़ जाती है।

ठंडे पानी से चेहरे को धोने से त्वचा का ब्लड सर्कुलेशन ठीक बना रहता है, जो कि त्वचा को निखारने में मदद करता है।ठंडे पानी से चेहरे को धोने से हमारी आंखों को भी आराम मिलता है जिससे डार्क सर्कल्स की समस्या दूर रहती है और सूर्य की पराबैगनी किरणों से भी बचाव होता है।