×

इन मेकअप टिप्स से बनाए आंखों को खास, आप स्वतंत्रता दिवस पर दिखेंगी बेहद आकर्षक

 

जयपुर।आज का दिन हमारे देश के लिए बेहद खास दिन है क्योंकि हर साल 15 अगस्त के दिन भारत में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है और आज हम अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे है। लेकिन इस साल कोरोना महामारी के कारण इस दिन को लोग हर साल की तरह सार्वजनिक उत्सव के तौर पर नहीं मना पाएंगे।

ऐसे आप घर पर अपने परिवार के साथ स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना सकते है।आप कई तरीको की मदद से इस दिन को खास बना सकते है।आप तिरंगे वाले आउटफिट और मेकअप के ज़रिए स्वतंत्रता दिवस के रंग में रंग सकते है।

इसलिए आज के इस लेख में हम आपको आंखों के लिए खास मेकअप टिप्स की जानकारी दे रहें है, जिससे आप इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बेहद आकर्षक दिखाई दे सकती है।मेकअप में आप अपनी आंखों को तिरंगे रंग में बदल कर उनको बेहद आकर्षक बना सकती है।

इसके लिए आप केसरिया, हरा और सफेद रंग के आइशैडो और काजल का इस्तेमाल करें।आप इन तीनों रंगों को मिलाकर आंखों की पलकों पर तिरंगा रंग दे सकती है। इसके लिए आप आइलाइनर से आखों पर तीन लाइनें खींच लें और उसके बाद इसे तीन रंगों से भर लें।लेकिन एक आंख में तीन रंग करना मुश्किल दिखाई दे तो, आप अपनी आखों पर केसरिया रंग, हरे रंग और सफेद रंग का इस्तेमाल कर सकती है।

इसके अलावा आप स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए आंखे में इन रंगों का इस्तेमाल करने के बाद तिरंगे की बिंदी भी लगा सकती है, इससे आप इस दिन बेहद आकर्षक दिखाई देंगी है।