×

व्हाइट टी का सेवन कर शरीर को रखें स्वस्थ, डायबिटीज और कैंसर का खतरा होता कम

 

जयपुर।मानसून के मौसम में गर्म चाय का सेवन करने से हमारे शरीर को गर्मी मिलती है जिससे सर्दी—जुकाम और वायरल इंफेक्शन में काफी आराम मिलता है।ऐसे में आप इस मौसम में शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए ग्रीन टी, मिल्क टी और लेमन टी का सेवन कर सकते है।लेकिन आज हम आपको एक खास चाय, व्हाइट टी के बारे में बता रहें है।

जिसका सेवन करने से हमारा शरीर इस कोरोना संक्रमण के दौर में डायबिटीज और कैंसर जैसी घातक बीमारियों के संक्रमण से दूर रह सकता है।व्हाइट टी कैमेलिया के पत्ते और फूलों से बनाई जाती है। इसमें टैनीन, फ्लोराइड्स, फ़्लेवोनॉइड्स और कई प्रकार के एंटी-ऑक्सीडेंट्स के गुण पाए जाते है, जो हमारे शरीर को कई प्रकार के रोगों से बचाने में मदद करते है।

व्हाइट में पाएं जाने वाला पॉलीफेनॉल्स एक खास प्रकार का एंटी—ऑक्सीडेंट होता है, जो हमारे शरीर की सूजन को भी कम करने में मदद करते है।साथ ही इसमें पाएं जाने तत्व हमारे शरीर में कैंसर सेल्स को फैलने से रोकने में भी मदद करते है।

इससे हमारा शरीर कैंसर के खतरे से दूर रहता है।इसके अलावा व्हाइट टी का सेवन करने से हमारा शरीर डायबिटीज के खतरे से भी दूर रहता है।व्हाइट टी में पाएं जाने वाले खास एंटी—ऑक्सीडेंट तत्व हमारे शरीर के ब्लड शुगर लेवल को बढ़ने से रोकने में मदद करते है।

इससे हमारा इंसुलिन लेवल ठीक बना रहता है।जिससे हमारा शरीर डायबिटीज की बीमारी से दूर रहता है।ऐसे में आप इस कोरोना संक्रमण के और मानसून के मौसम में प्रतिदिन व्हाइट टी का सेवन कर शरीर को स्वस्थ बनाए रख सकते है।