×

गर्भधारण एक वरदान ,उस अवस्था में महिलाएँ कैसे रखे अपना ध्यान ?

 

गर्भधारण या गर्भावस्था एक महिला के लिए एक वरदान जैसा है । कहा जाता है की एक माँ बनना एक महिला के लिए वैसा ही है जैसा ,किसी की बेरंग ज़िंदगी में रंगो का बिखर जाना कई खुशियों को साथ ले आना , परंतु इन सबके चलते अक्सर महिलाए या जिनको ये अनुभव पहली बार होता वो खुशी के साथ- साथ कई निजी समस्याओं से जूझनेलगती है । जैसे:- अचानक वजन का बढ़ना , सुंदर न दिख पाने का डर , मनचाहे कपड़े न पहन पाने की समस्या , थकान , कमजोरी इत्यादि ।

 परंतु अब आज के तकनीकी के दौर में इस समस्या का भी हल है। अब महिलाओं का गर्भधरण करना भी और भी कई ज्यादा खूबसूरत पहेलु बन गया है । जैसे :- वजन बढ्ने को एंजॉय किया जा सकता है अपने बच्चे के गर्भ मे बढ्ने के साथ साथ आप अपने आप को खूबसूरत दिखा सकती है,

आजकल बाजार में मेटरनिटे वियर उपलब्ध है जो पहन ने में सुविधाजनक और सुंदर होते है , जिनको पहन के आप आउटिंग, मेरीज पार्टी, या किसी भी आयोजन में बिना किसी हिचकिचाहट के जा सकती है ।

थकान , कमजोरी लगना इस समय में आम बात है पर खुद को चुस्तऔर दुरुस्त रखने के लिए आप योगा जो हर महीने डर महीने के पड़ाव अनुसार इंटरनेट पर और योगा क्लाससेस में उपलब्ध है| इससे आप भी ऊर्जावान महसूस करेंगी ओर साथ ही आपके अंदर आपका बढ़ रहा अंश भी

 आजकल तो माँ बनने के साथ ही उन लम्हों को खूबसूरती की याद बनाए का भी चलन है जिसे मेटरनिटे फोटोशूट कहा जाता है। कई नामी हस्तियों के फोटोस तो सोशल मीडिया पर वायरल भी है । तो एंजॉय कीजिये इस खूबसूरत दौर को ।