×

Hathras Gangrape Case: सुप्रीम कोर्ट आज तय करेगा कि CBI जांच की निगरानी SC करेगा या हाईकोर्ट….

 

उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित बुलगड़ी गांव में एक दलित समुदाय की 19 वर्षीय युवति का कथित तौर पर सामूहिक बलाक्तार और उसकी मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट मंगलवार यानी आज फैसला सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट आज तय करेगा कि सीबीआई जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट करेगा या फिर हाईकोर्ट। अदालत इस मामले का ट्रायल उत्तर प्रदेश से दिल्ली ट्रांसफर करने को लेकर भी फैसला देगा। शीर्ष अदालत यह भी तय करगा कि पीड़ित परिवार को मुहैया कराई जाने वाली सुरक्षा के बारे में फैसला सुनाएगा।

अदालत आज हाथरस मामले को लेकर दोपहर 12 बजे अपना फैसला सुनाएगी। 15 अक्टूबर को हुई पिछली सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने हाथरस पीड़ित परिवार की सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया था। साथ ही कहा था कि इससे राज्य पुलिस की निष्पक्षता पर कोई आंच नहीं आनी चाहिए। बता दें कि हाथरस जिले के एक गांव में 14 सितंबर को 19 वर्षीय एक दलित लड़की के साथ चार युवकों ने गैंगरेप किया था।

इस घटना के दो सप्ताह बाद दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई थी। परिजनों की मर्जी के बिना पुलिस ने आधी रात को पीड़िता के शव का दाह संस्कार कर दिया था। इसके बाद से पूरे देश में बवाल मचा रहा। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया था कि स्थानीय पुलिस ने उनकी इच्छा के पूछे बिना ही अंतिम संस्कार कर दिया। शव को देखने तक नहीं दिया। बाद में राज्य सरकार ने मामले की सीबीआई से जांच की सिफारिश की।

Read More….
Bihar Election 2020: पहले चरण की वोटिंग कल, जानें किस पार्टी क्या लगा दांव पर?
LoveJihaad: फरीदाबाद कांड को लेकर पीड़ित परिवार धरने पर बैठा, मां बोली, दोषियों का हो एनकाउंटर…..