×

Farmers Protest Updates: जानिए 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च को लेकर किसानों की क्या है तैयारी….

 

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान सगंठनों का दिल्ली की सीमाओं पर महापड़ाव जारी है। पिछले 2 महीने से चल रहे आंदोलन को खत्म करने के लिए सरकार के साथ किसानों की कई बार बैठक हो चुकी है लेकिन अभी तक कृषि कानूनों को लेकर कोई हल नहीं निकल सका है। इस बीच किसान दिल्ली की आउटर रिंग रोड पर 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालने की तैयारी में जुटे हैं। हालांकि, दिल्ली पुलिस चाहती है कि किसान दिल्ली के बाहर पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर परेड निकालें।

पंजाब के जालंधर और पटियाला से कई समर्थक ट्रैक्टर लेकर राजधानी दिल्ली पहुंच रहे हैं। किसान संगठनों के नेताओं का दावा है कि परेड में एक लाख से ज्यादा ट्रैक्टर शामिल होंगे। 23 जनवरी को किासन ट्रैक्टर परेड की रिहर्सल भी करेंगे। हालांकि, ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली पुलिस ने अभी तक मंजूरी नहीं दी है। टकराव के हालात को देखते हुए किसानों ने ट्रैक्रों को फाइबर शीट से कवर किया है ताकि आंसू गैस और वाटर कैनन से बचा जा सके।

बैरिकेड तोड़ने के लिए ट्रैक्टरों के अगले हिस्सों को भारी लोहे से कवर किया गया है। ताकि ट्रैक्टरों को कोई नुकसान नहीं हो सके। पिछले कुछ दिनों में 5000 से ज्यादा ट्रैक्टर दिल्ली बॉर्डर पर पहुंच चुके हैं। किसान नेता सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि हमें परेड की मंजूरी मिले या ना मिले लेकिन हम ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। पंजाब से हजारों की संख्या में ट्रैक्टर दिल्ली के लिए कूच कर चुके हैं। जब तक सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है तब तक पंजाब नहीं जाएंगे।

Read More…
Farmers Protest Updates: जानिए 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च को लेकर किसानों की क्या है तैयारी….
Subhas Chandra Bose Jayanti 2021: 75 साल बाद भी क्यों रहस्यमय बनी है नेताजी की मौत…..